नवापारा में पूर्व में बने सिटी बस स्टैंड को बना दिया गौठान, जिम्मेदारों ने मिलीभगत कर लगाया सरकार को लाखों का चूना

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- नगर पालिका परिषद गोबरा नवापारा के अंतर्गत वार्ड 1 गोबरा बस्ती में पूर्व में बने गौठान की स्थिति बद से बदतर हो गई है। पहली ही नजर में देखने से लग रहा इस निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है जिससे सरकार को लाखों रुपए के राजस्व की हानि तत्कालीन समय के जिम्मेदारों ने मिलीभगत कर पहुंचाई है।

क्या था प्रावधान

गौठान के चारों ओर बारब्रेट तार से फेंसिंग किया जाना था, मवेशियों के लिए शेड निर्माण, सर्व सुविधायुक्त चरवाहा कक्ष का निर्माण, मवेशियों के चारा तथा पीने के लिए पानी पृथक पृथक स्थाई कोटना बनाना, पर्याप्त लाइट हेतु विद्युत पोल लगाना, पानी की व्यवस्था हेतु बोर की व्यवस्था करना शामिल था।

निर्माण में बरती गई घोर लापरवाही

जब हमारे प्रतिनिधि उक्त गौठान का जायजा लेने पहुंचे तो देखा कि कहीं भी बारब्रेट तार से घेरा नहीं हुआ है, मवेशियों के लिए बना शेड अत्यंत जर्जर अवस्था में मिला वो भी अवशेष के रूप में। चरवाहा कक्ष के पक्के निर्माण की बात तो छोड़ो कच्ची झोपड़ी भी नही बनी हुई है। मवेशियों के चारा और पानी के लिए कोटना के नाम पर प्लास्टिक के ड्रम को दो भागों में काटकर रख दिया गया। प्रकाश के नाम पर कहीं भी विद्युत पोल नहीं दिखा सिर्फ एक लाइट दीवार के सहारे लटकी मिली। बोर के नाम पर सिर्फ जीआई केसिंग पाइप दिखाई दे रहा है जिसमें आज तक मोटर नहीं लगाई गई है और न ही पाइप लाइन बिछाया गया है। पास ही बने मणिकंचन सेंटर में लगे बोर से पानी लेकर काम चलाया जा रहा है।

इसी तरह वर्मी कंपोस्ट के लिए बनाए गए टंकी के ऊपर लगे टीन शेड आधे से ज्यादा गायब है। पुछताक्ष करने पर पता चला कि कुछ में शेड लगा ही नहीं है और कुछ तूफान में उड़ गए है। इससे पता चलता है कि किस स्तर का निर्माण कार्य यहाँ करवाया गया है।   

पूर्व में बने निर्माण को गौठान बताकर किया गया भ्रष्टाचार

मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान में जहां गौठान बनाया गया है पूर्व में उस स्थान पर सिटी बस हेतु बस स्टैंड का निर्माण करवाया गया था। उसी स्थल और वहाँ हुए निर्माण कार्य को गौठान बताकर तत्कालीन समय के जिम्मेदारों ने सरकार को जमकर लूटा और आपस में पैसों की बंदरबाट कर ली।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस संबंध में जब हमारे प्रतिनिधि ने नपा के सीएमओ प्रदीप मिश्रा से बात की तो उन्होंने कहा कि आपके माध्यम से मामला संज्ञान में आया है कि सिटी बस स्टैंड को गौठान बनाया गया है तत्संबंधित फाइल का अवलोकन कर उच्च अधिकारियों को अवगत कराऊंगा।

नपा में नेता प्रतिपक्ष प्रसन्न शर्मा ने बताया कि उक्त स्थल सिटी बस स्टैंड हेतु बना था जिसे अस्थाई रूप से गौठान का रूप दे दिया गया जिसमें जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। पूर्व की सरकार के खिलाफ हमने प्रदेश व्यापी आंदोलन भी किया था और जांच की मांग भी की थी परंतु नतीजा शून्य रहा।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/JX915fd2qkkF6jzTiG0R0W

यह खबर भी जरुर पढ़े

ग्राम विकास समिति बनाकर वसूल रहे अवैध पथकर, चला रहे समानांतर सरकार, SDM ने दिया कार्रवाही का आदेश

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film