खबर का असर: CMO ने लिया संज्ञान, पालिका ने मुख्य नाली को जोड़ा सीवेज प्लांट से, नदी में मिल रहा था शहर का गंदा पानी

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज द्वारा प्रकाशित खबर के बाद पालिका ने संज्ञान में लेते हुए शहर से निकलने वाले गंदे पानी को मुख्य नाली से सीवेज प्लांट तक बने नाली में जोड़ने का काम किया है। बता दें कि नवापारा शहर से प्रतिदिन लाखों लीटर गंदा पानी निकलता है। शहर से निकलने वाला गंदा पानी नालीयों से होकर सीधे महानदी में मिला दिया जाता है। इस गंदे पानी को नदी में सीधे ना भेज कर ट्रीटमेंट कर नदी में मिलाने के लिए शहर के बाहर मुक्तिधाम के पीछे जल शुद्धिकरण यंत्र बनाया गया है। लेकिन शहर का गंदा पानी इस सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (जल शुद्धिकरण संयंत्र) तक नहीं पहुंच पा रहा था।

प्रकाशित किया था मामला

इसका मुख्य कारण था कि शहर से निकलने वाला गंदा पानी मुख्य नाली के माध्यम से एनीकट के पास जाकर नदी में मिल जाता था। इससे नदी का पानी दूषित तो होता था साथ ही नदी का अस्तित्व भी खतरे में था। इस समाचार को छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज ने 09.05.2024 को प्रकाशित किया था। जिसके बाद पालिका ने संज्ञान में लिया और एनीकट के पास मुख्य नाली को सीवेज प्लांट तक पहुंचने वाले नाली से जोड़ा गया। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (जल शुद्धिकरण संयंत्र) में गंदा पानी होगा शुद्ध

गंदा पानी सिवरेज प्लांट से शुद्ध होने के बाद नदी में मिलाया जाएगा

नपा के सीएमओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि मेरे कार्यभार ग्रहण करते ही आपके माध्यम से ये मामला ध्यान में आया था। इसमें कुछ तकनीकी दिक्कत के साथ साथ व्यवहारिक दिक्कतें भी आ रही थी। नदी में पानी के बहाव के कारण वहाँ निर्माण कार्य में दिक्कतें आ रही थी । जिसे अब बोरियों के माध्यम से पानी को रोककर उक्त समस्या का स्थायी समाधान करने में हम सफल हुए। आज से ही नगरवासियों को उक्त समस्या से मुक्ति गई। अब गंदा पानी सिवरेज प्लांट से शुद्ध होने के बाद नदी में मिलाया जाएगा ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

अन्य खबर भी जरूर पढ़े

हरी चादर में लिपटी ये महानदी, स्वयं बता रही अपनी बदहाली का किस्सा, कही नदी का जीवन ही समाप्त ना हो जाए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film