नवापारा के युवक ने कर दी ऐसी खतरनाक हरकत, फ्लाइट से उतार कर सीधे पहुंचाया थाना

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- रायपुर के माना एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक यात्री ने टेक आफ के पहले विमान के भीतर इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश करने लगा। इधर पैसेंजर को एग्जिट गेट खोलते देख क्रू मेंबर्स में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में क्रू मेंबर्स ने यात्री को पकड़ कर फ्लाइट से नीचे उतार दिया साथ ही उसे CISF के हवाले कर दिया। यात्री की इस हरकत के कारण फ्लाइट काफी लेट से उड़ान भर पाई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में दिल्ली जाने वाले यात्री सवार हो गए थे। एयर होस्टेस पैसेंजर्स को फ्लाइट के नियम निर्देश और सुविधाओं की जानकारी दे रही थी। इस दौरान एयर होस्टेस ने एग्जिट गेट के बारे में बताया, कि किस तरह से एमरजेंसी में इसका इस्तेमाल किया जाता है। एयर होस्टेस ने अपनी बातों को पूरा किया ही था कि इसी दौरान अपने परिजनों के साथ दिल्ली जा रहे नवापारा राजिम निवासी आलोक सुंदरानी ने फ्लाइट के टेक ऑफ करने के पहले इमरजेंसी दरवाजे को खोलने की कोशिश करने लगा।

उड़ान भरने के ठीक पहले हुए इस वाकये से क्रू मेंबर और यात्रियों में हड़कंप मच गया। दरवाजा खोलने से पहले उसे पकड़ने के बाद फ्लाइट से उतार दिया गया साथ ही उसे सुरक्षा में तैनात CISF जवानों के हवाले कर दिया गया, जहां से उसे माना पुलिस थाने ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उससे पूछताछ कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। साथ ही लिखित में माफी मांगने के बाद उसे छोड़ दिया गया है।

पहली बार हुई ऐसी घटना

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी यात्री ने फ्लाइट का दरवाजा खोलने की कोशिश की। फ्लाइट के पंख अपनी पूरी गति से चल रहे थे और फ्लाइट आगे की और मूवमेंट करने ही वाला था कि अचानक ही यह घटनाक्रम हुआ।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के आधिकारिक सूत्रों का कहना है की फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद अगर इस तरह की कोई घटना होती तो किसी गंभीर हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। हवा में उड़ान भरने के बाद फ्लाइट का दरवाजा खोलने से तेज हवा में विमान अनबैलेंस हो सकता था। एयर होस्टेस और क्रू मेंबर की सतर्कता से एक बड़ा दुर्घटना टल गई ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

अन्य खबर भी जरूर पढ़े

राष्ट्रीय म्यू थाई चैम्पियनशिप में छत्तीसगढ़ ने लहराया परचम, 4 स्वर्ण और 3 ने जीता कांस्य पदक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film