IND VS AUS T20 Match : रायपुर में खेला गया पहला अन्तर्राष्ट्रीय मैच इंडिया के नाम, ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराया, टीम ने तोड़ा रिकार्ड

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :-  IND VS AUS के चौथे टी-20 मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया । इसी के साथ भारत की टीम ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है । भारत ने 136 वां टी-20 मैच जीता, भारतीय टीम ने पाकिस्तान जिनके नाम 135 टी-20 जीत का रिकार्ड दर्ज है उसे पीछे छोड़ दिया है ।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया चौथा टी-20 मैच जीतने के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 की बढ़त बना ली है । पांचवां और आखिरी टी-20 मैच 3 दिसंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा, इसे जीतने पर भी आस्ट्रेलिया की टीम सीरीज नहीं जीत सकेगी।

रायुपर में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी। भारत से रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 3 अहम विकेट लिए।

टीम इंडिया ने दिया था 175 रन का टारगेट

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए। टीम की ओर से रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। उन्होंने 29 बॉल पर 158.62 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उनकी पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

रिंकू के अलावा, ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 37, जितेश शर्मा ने 35 और ऋतुराज गायकवाड ने 32 रन बनाए। बेन ड्वारशस ने 3 विकेट झटके, जबकि जेसन बेहरनडर्फ और तनवीर सांघा को 2-2 विकेट मिले।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/KvranEI4fuf9kS4c7GKdLd

सम्बंधित खबरें भी पढ़े:-

WORLD CUP 2023 : टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान, इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, देखिए इनके रिकॉर्ड्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film