मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ के इस सांसद को मिली जगह, PMO से आया कॉल, शाम को होगा शपथ ग्रहण समारोह

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- आज रविवार को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले है । शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ शाम 7 बजकर 15 मिनट पर होगा। हाल में हुए लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं कर पाई इस वजह से उसे NDA गठबंधनों के साथ मिलकर सरकार बनाना पड़ रहा है। नरेंद्र मोदी के साथ अन्य मंत्रियों के भी शपथ की बात कही जा रही है ।

मोदी कैबिनेट में कौन-कौन से सांसद मंत्री बनेंगे इसकी संभावित लिस्ट भी सामने आ गई है। जिन नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा उन नेताओं के साथ पीएम मोदी ने आवास में चाय पर चर्चा की और औपचारिक मुलाकात की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोदी के 3.0 मंत्रिमंडल में छत्तीसगढ़ से बिलासपुर सांसद तोखन साहू को भी जगह मिली है। शपथ ग्रहण से पहले उनके पास PMO से कॉल आया इसके बाद वे प्रधानमंत्री आवास पहुंचे थे। सांसद चुने जाने के बाद तोखन साहू ने जब पहली बार लोकसभा की दहलीज पर कदम रखा तो उन्होंने प्रवेश द्वार की सीढ़ियों को दंडवत प्रणाम किया।

ओबीसी वर्ग को साधने की कोशिश

आपको बता दे कि तोखन साहू किसान परिवार से आते है। 2013 में पहली बार लोरमी विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। रमन सरकार में इन्हे संसदीय सचिव भी बनाया गया था। लोकसभा चुनाव 2024 में तोखन साहू ने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को लगभग 1 लाख 64 हजार से भी अधिक वोटों से हराया है।

तोखन साहू ओबीसी वर्ग और साहू समाज से आते हैं। छत्तीसगढ़ में साहू समाज की जनसंख्या ज्यादा है। यहां सरकार बनाने में भी साहू समाज का दबदबा देखने को मिलता है। ऐसे में भाजपा ने मोदी 3.0 में छत्तीसगढ़ के साहू समाज के लोगों और ओबीसी वर्ग को साधने की कोशिश की है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

अन्य खबर भी जरूर पढ़े

सुशासन के लिए होगा आईटी का इस्तेमाल, भू नक्शों का जियो रिफ्रेन्सिंग और भू आधार कार्ड भी किया जाएगा जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film