ABVP अभनपुर ने मनाया राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस, छात्र-छात्राओं, शिक्षको को भेट की पेन व पत्रिका

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज):– राष्ट्रवादी छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अभनपुर इकाई द्वारा 9 जुलाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मानती है। 9 जुलाई को एबीवीपी राष्ट्रवादी छात्र संगठन की स्थापना हुई थी तब से लेकर आज तक विद्यार्थी परिषद इसे राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाते आ रही है। इसी कड़ी में ABVP अभनपुर इकाई ने स्कूल कॉलेज में जाकर छात्र – छात्राओं को पेन भेट व शिक्षक, प्रोफेसरो को पत्रिका भेट कर स्थापना दिवस मनाया । 

इस अवसर पर नगर मंत्री भावेश नवरंगे ने कहा कि – मुझे गौरव की अनुभूति होती है कि मैं विश्व के सबसे बड़े राष्ट्रवादी छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता हूं, जो स्वामी विवेकानंद जी के आदर्श पर कार्य करते हुए छात्रहित – राष्ट्रहित व सामाजिक कार्यो में लगा हुआ है और कैंपस में छात्र-छात्राओं की समस्याओं को लेकर उनका समाधान के लिए तत्पर रहती है।

राष्ट्रहित में किए अनेक कार्य

विद्यार्थी परिषद ने ही राष्ट्रहित में अनेक कार्य किए हैं, यह पहला छात्र संगठन है जिनके 75 वर्षों की ध्येय यात्रा के रूप में पुस्तक छपता है और लाख से भी ऊपर इसका पंजीयन होता है। अभाविप अभनपुर द्वारा विगत कई वर्षों से छात्र – छात्रों की समस्याओं का समाधान और उनको खुला मंच देने का कार्य किया तथा प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का सम्मान करती रहीं है, अभाविप अभनपुर नगर के अनेक छात्र-छात्राओं के अधिकार की लड़ाई लड़ने का कार्य करती है। राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के अवसर पर आप सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ।

यह छात्रहित, राष्ट्र हित में कार्य करने वाला एक ऐसा छात्र संगठन जो 75वें वर्ष को अमृत महोत्सव के रूप में मनाते हुए 76 वर्ष मे भी अपने राष्ट्रीय पुनर्निर्माण का अध्याय लेकर राष्ट्र को सर्वोपरि मान कर व्यक्ति से व्यक्तित्व निर्माण का कार्य करते हुए देश में अपने अनेक योगदान दिए है।

इस अवसर पर नगर के कई कार्यकर्ता नगर सह मंत्री मेहुल सिन्हा, नगर सहमंत्री शक्ति कंवर, नगर कार्यालय प्रमुख हिमांशु दीवान, SFD प्रमुख प्रतिम कुर्रे, राष्ट्रीय कला मंच प्रमुख अंजली जांगड़े, कंचन साहु, कैंपस मंत्री अनीस सूर्यवंशी, कैंपस सहमंत्री मोनेश साहु, तुकाराम ध्रुव, भगत साहु आदि उपस्थित रहे ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरुर पढ़े

निजी स्कूली संस्थाओं की मनमानी, कापी-किताब, स्कूल ड्रेस के नाम पर कट रही पालकों की जेब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film