नवापारा में हाइवा के खिलाफ कार्रवाई : रेत परिवहन और समय से पहले शहर में दौड़ रही थी तेज रफ्तार हाइवा, नगरवासियों में दिखा आक्रोश

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज)नवापारा :- मंगलवार रात हाइवा चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ये हाइवा अवैध रूप से रेत का परिवहन कर रहे थे। वहीं रात करीब 9 बजे रेत से भरे हाइवा शहर के भीतर प्रवेश कर रहे थे, जबकि सुबह 6 से रात्रि 10 बजे तक बड़ी गाड़ियों का शहर में प्रवेश प्रतिबंधित का बोर्ड नगरपालिका द्वारा लगाया गया है।

मंगलवार रात को धमतरी जिले के परेवाडीह से रेत भरकर हाइवा नवापारा शहर से होते हुए रायपुर सहित अन्य जगह ले जाया जा रहा था। ये गाड़ियां रात 8 बजे से ही शहर में खूनी रफ्तार से दौड़ रही थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद सोमवारी बाजार के मोहल्लेवासीयो ने रात 9 बजे के आसपास रेत भरी गाड़ियों को रूकवा दिया। इसकी जानकारी गोबरा नवापारा पुलिस को दी। मौके पर पुलिस की पेट्रोलिंग टीम पहुंची।

पुलिस सभी हाइवा को जब्त कर थाने ले गई। इस दौरान 3-4 हाइवा दूसरे मार्ग से शहर के बाहर फरार हो गई और 5 हाइवा थाने पहुंची । पुलिस ने पांचों हाइवा सीजी 07 बीजे 5612, सीजी 07 सीडी 3062, सीजी 04 एमपी 4464, सीजी 07 सीएल 5905 और सीजी 08 एएल 2399 के खिलाफ कार्रवाई कर जब्त किया है।

माइनिंग विभाग पहुंचा नवापारा

नवापारा थाना प्रभारी आशीष सिंह राजपूत ने बताया कि पांच हाईवा के खिलाफ प्रतिवेदन बनाकर माइनिंग विभाग को आगे की कार्रवाई हेतु भेज दिया गया है। इधर सुबह माइनिंग विभाग की ओर से दो अधिकारी नवापारा थाना पहुंचे और पांचो हाईवा  के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिला प्रशासन को भेजा ।

माइनिंग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पांचो हाईवा चालक द्वारा पीटपास प्रस्तुत किया गया है लेकिन रेत घाट से दिए गए पीट पास में समय को लेकर मामला संदिग्ध है क्योंकि पिटपास में समय 1:30, 5:30 का उल्लेखित है जबकि हाईवा रात्रि 9:30 बजे आसपास जप्त की गई है। साथ ही सभी गाड़ियां ओवरलोड दिखाई दे रही है । फिलहाल प्रतिवेदन बनाकर जिला प्रशासन को आगे की कार्रवाई हेतु भेजी जा रही है।

आपको बता दें कि इन हाइवा में रेत का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था। रात में हाइवा चालकों ने पीटपास नहीं होने की बात कही थी, जबकि सुबह माइनिंग विभाग के अधिकारियों के समक्ष पीटपास प्रस्तुत किए है। इसके साथ कोई भी गाड़ी में कंडेक्टर मौजूद नहीं था। जबकि सभी बड़ी गाड़ियों में कंडेक्टर होना अनिवार्य रहता है। कई हाइवा चालक नशे में धुत्त थे।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/GPp1JCZPzYl0tbbUUBm7UJ

अन्य खबर भी जरूर पढ़े

नवापारा ब्रेकिंग: अवैध रेत परिवहन करते 3 ट्रैक्टर जब्त, प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, खनिज अधिकारी रहे नदारद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film