प्रलोभन रूपी होलिका दहन कर लालच मुक्त होकर मतदान करने का दिया संदेश

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :-  जिले में स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में लगातार मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत होली त्यौहार के एक दिन पूर्व जिला मुख्यालय गरियाबंद स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नये मतदाताओं ने प्रलोभन रूपी होलिका का दहन किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले, उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश गोलछा, एसडीएम विशाल महाराणा मौजूद थे।

कार्यक्रम में शासकीय वीर सुरेन्द्र साय महाविद्यालय गरियाबंद के छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को प्रलोभन मुक्त होकर साड़ी, मोबाईल, टीवी, शराब, पैसा नहीं लेकर अपने विवेक से मतदान करने का संदेश दिया। साथ ही मतदाताओं को ऐसी कोई लुभावने चीजों के प्रभाव में नही आकर स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान करने के लिए जागरूक भी किया।

शत प्रतिशत वोट डालने की अपील

मतदाताओं ने ’’चुनाव का पर्व-देश का गर्व’’ लिखकर मिट्टी के दिये से दीप जलाये। प्रलोभन दहन कार्यक्रम के तहत मतदाताओं ने शराब, साड़ी, जेवर, टीवी, मोबाइल एवं गाड़ी जैसे चीजों के प्रतीकात्मक रूप से गोबर के कंडे, लकड़ी जलाकर होलिका दहन किया। इस दौरान लोगों ने शत प्रतिशत और प्रलोभन मुक्त मतदान के लिए शपथ भी ली। स्वसहायता समूह की महिलाओं एवं मतदाताओं द्वारा मानव श्रृखंला बनाकर जिले के सभी नागरिकों को शत प्रतिशत वोट डालने की अपील की।

कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अग्रवाल ने हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत ‘‘मतदान करही गरियाबंद’’ लिखकर हस्ताक्षर किया। साथ ही सभी अधिकारी-कर्मचारी, मतदाताओं, मीडियाकर्मियों, स्वसहायता समूह की महिलाओं एवं नये मतदाताओं ने भी बड़े उत्साह के साथ हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर सेल्फी पाइंट से भी सेल्फी लिए। साथ ही जिले वासियों को निष्पक्ष होकर मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गार्गी यदु, एनआईसी के उपनिदेशक नेहरू निराला, जनसंपर्क अधिकारी  हेमनाथ सिदार, नायब तहसीलदार डोनेश साहू, सुश्री अवंतिका गुप्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आर.के तलवरे, प्राध्यापक छन्नूलाल तारक, अनुराग पटेल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FDoWWjJsE5T5bqPFCgyMct

यह खबर भी जरूर पढ़े

मतदाता जागरूकता के तहत फोटोग्राफी, चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिता, चयनित प्रतिभागी होंगे पुरस्कृत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film