क्रिप्टो करेंसी में फायदा दिखा कर 30 लाख की ठगी, एक अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- विदेशी डिजिटल क्रिप्टो करेंसी में ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में एक व्यक्ति ने अपने 30 लाख गवां दिए । अलग अलग किस्तों में वह पैसे जमा करता रहा । जब उसे वापस पैसे नहीं मिले तो ठगी का अहसास हुआ । फिर उसने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई । पुलिस ने इस मामले में एक अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया है । मामला रायपुर जिले के मुजगहन थाने का है ।

जानकारी के अनुसार ग्रीन सिटी रायपुर के रहने वाले सुशांत कुमार ने मुजगहन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है । उसने रिपोर्ट में बताया कि वह अपने एक परिचित हितेन्द्र नंद के माध्यम से अमित कुमार थापा काटाबांझी ( उड़ीसा ) से मुलाकात कलकत्ता मे हूई थी। उस समय उनके साथ वेद प्रकाश, राजेन्द्र सिंह भी साथ थे। तीनो ने मुझे बिजनेस कृपटो करेंसी का प्लान दिखाया और बताया कि मयूर कुमार, रजनीकांत, सुचित्रा एवं विजय कुमार राठौर ने मेसर्स एम बी ई कामर्स प्रायवेट लिमिटेड कंपनी चलाते है। जिसका पता शॉप नंबर 254/ए अवध वाइस राय सार्थना जटकनका सुरत गुजरात है। उसमे प्रत्येक माह जो पैसा जमा करोगे उसका 10 प्रतिशत मासिक लाभ मिलता रहेगा । वे भी क्रिप्टो करेंसी में बड़ा मुनाफा कमा चुके हैं।

अलग अलग खातों में जमा कराए 30 लाख

                   आरोपी अमित कुमार थापा

उनके झांसे में आकर सुशांत ने उनके बताये अनुसार अलग-अलग खातों, तिथियों व किश्तों में कुल 30 लाख रुपये जमा कर दिये। इसके बाद सुशांत जब भी पैसा के बारे में पूछता था, अमित थापा आज – कल आ जायेगा कहकर टाल मटोल करते रहा। लेकिन उसके बाद भी पैसा नही आया । ठगी का अहसास होने के बाद उसने जानकारी लिया तो पता चला कि जिस कंपनी का नाम लेकर अमित थापा ने पैसा जमा कराया था वह कंपनी बंद हो गयी है और किसी अन्य कंपनी के द्वारा संचालित की जा रही है।

इसके बाद युवक को ठगी का एहसास हुआ और मुजगहन थाने में एफआईआर दर्ज कराई। फिलहाल इस मामले में कांटाभाजी बलांगीर ओडिशा में रहने वाले अमित कुमार थापा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी की घटना को अंजाम देना बताया। उससे बाकी साथियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

आसमान से कराई पैसों की बारिश, सेल्स ऑफिसर के साथ आधी रात श्मशान पहुंचा तांत्रिक, देखते ही उड़े होश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film