मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे नवागांव गौठान: छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का किया शुभारंभ

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा-राजिम :- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नवागांव गौठान पहुंचकर कृषि सम्मेलन 2023 में शामिल हुए। कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, विधायक धनेन्द्र साहू उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ किया। इसके साथ ही गेड़ी दौड़, भौंरा चालन, बाटी (कंचा), पिट्ठुल और फुगड़ी खेलों का शुभारंभ हुआ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न विभागों के स्टाल का अवलोकन भी किया। मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर कृषि सम्मेलन का शुभारंभ किया। उन्होंने रीपा केंद्र में सेवागुड़ी एप्लीकेशन का भी उद्घाटन किया। रीपा के कैटलाग का विमोचन भी किया।.

प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से चयनित 10 लोगों को सांकेतिक जाब आफर लेटर प्रदान किया । मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के हितग्राहियों को मार्जिन मनी अनुदान, कृषि विभाग के स्टाल में हितग्राहियों को किट वितरण और महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टाल में सुपोषण टोकरी का वितरण किया। स्कूली बच्चों को भी यूनिफार्म का वितरण किया।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक अंतर्गत 16 पारंपरिक मुकाबलों के साथ 6 चरणों में प्रतियोगिता आयोजित होगी । छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में पहली बार रस्सी कूद और कुश्ती को भी शामिल किया गया है। इसमें तीन अलग-अलग आयु वर्ग में लोग हिस्सा लेंगे। 30 लाख से ज्यादा महिला एवं पुरूष भाग लेंगे।

NEWS UPDATE….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film