महतारी वंदन योजना को लेकर विभाग ने जारी किया अलर्ट : पैसे मिलने की जगह कहीं आपका भी एकाउंट न हो जाए खाली

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना को लेकर सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर कई डिजिटल फर्जी वेबसाइट के लिंक वायरल किए जा रहे हैं। वायरल मैसेज मे यह दावा किया जा रहा है कि दिए लिंक मे फॉर्म भरने पर महिलाएं महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन कर सकेंगी। जबकि छत्तीसगढ़ में यह योजना शुरू ही नहीं हुई है और सरकार ऐसी कोई भी वेबसाइट लेकर नहीं आई है। जो लिंक वायरल किया जा रहा है वह प्राइवेट एजेंसियों के बनाए हुए फर्जी लिंक हैं।

फॉर्म भरने के नाम पर कई जगह पैसे भी लिए जा रहे हैं। फार्म के माध्यम से महिलाओं की निजी जानकारी ली जा रही है, जिसका गलत इस्तेमाल होने का खतरा बना हुआ है। बैंक अकाउंट या आधार की जानकारी से आपके खाते से पैसे भी खाली हो सकते है ।

विभाग ने जारी किया अलर्ट

इस तरह के मामले बढ़ने की वजह से विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। अनाधिकृत तरीके से फॉर्म भरवाए जाने की शिकायतें मिलने के बाद महिला एवं बाल विकास संचालनालय हरकत में आया है। विभाग की ओर से जारी निर्देश में साफ कहा गया है कि महतारी वंदन योजना शुरू नहीं हुई है। महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया है।

व्हाट्सएप पर कई डिजिटल फर्जी वेबसाइट के लिंक वायरल किए जा रहे हैं। दावा किया गया है कि लिंक पर क्लिक करते ही फॉर्म भरने पर महिलाएं महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन कर सकेंगी। जबकि योजना शुरू ही नहीं हुई है और सरकार ऐसी कोई भी वेबसाइट लेकर नहीं आई है। जिन लिंक को महिलाओं के बीच सर्कुलेट किया जा रहा है वह प्राइवेट एजेंसियों के बनाए हुए अनाधिकृत लिंक हैं।

हुई थी कार्यवाही

आपको बता दे कि कुछ दिनों पहले सरगुजा के एक चॉइस सेंटर में महिलाओं से महतारी वंदन योजना के फॉर्म भरवाने के नाम पर 30-30 रुपए लिए गए। सैकड़ों महिलाओं से फर्जी फॉर्म भरवा दिए गए । इसकी जानकारी जब नायब तहसीलदार के पास पहुंची तो उन्होंने अपनी जांच टीम लेकर दबिश दी और फॉर्म जब्त किए। पढिए पूरी खबर

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bi1gPFRXBEjBeoNhF41JIu

यह खबर भी जरूर पढ़े

महतारी वंदन योजना: चॉइस सेंटर में चल रहा था फर्जी फॉर्म भरने का काम, तहसीलदार ने किया सील

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film