सीएससी द्वारा 8 सितम्बर को डिजिटल मड़ई का आयोजन, बीसी सखियों और बैंकर्स का किया जाएगा सम्मान

उत्कृष्ट कार्य करने वाली बीसी सखियों और बैंकर्स का किया जाएगा सम्मान

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के अंतर्गत डिजिटल फाइनेंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली बीसी सखियों को सम्मानित किया जाएगा। राज्य के ग्रामीण इलाकों में वित्तीय सेवाएं प्रदान करने, सर्वाधिक आय अर्जित करने एवं वित्तीय लेन-देन में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 15 बीसी सखियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

स्वसहायता समूहों में डिजिटल लेन-देन को प्रोत्साहित करने बैंकों द्वारा शुरू की गई दोहरी प्रमाणीकरण की प्रक्रिया में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बैंकर्स को भी सम्मानित किया जाएगा। दोहरी प्रमाणीकरण की प्रक्रिया में स्वसहायता समूह अपने गांव में ही रहकर बीसी सखी के केंद्र से अपने समूह के खाते का संचालन कर सकते हैं जिससे समूह की महिलाओं को बैंकिंग सेवाओं का लाभ मिलता है।

डिजिटल फाइनेंस के लिए तकनीकी सहायता एजेंसी सीएससी ई-गर्वनेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड द्वारा आयोजित डिजिटल मड़ई में चयनित बीसी सखियों और बैंकर्स को सम्मानित किया जाएगा। राजधानी रायपुर के वीआईपी रोड स्थित होटल बेबीलोन इंटरनेशनल में 8 सितम्बर को सुबह 11 बजे से इस सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव प्रसन्ना आर. मुख्य अतिथि तथा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की संचालक श्रीमती पद्मिनी भोई साहू विशिष्ट अतिथि के रूप में समारोह में शामिल होंगी। सीएससी के छत्तीसगढ़ एवं ओड़िशा प्रमुख मदन मोहन राउत समारोह की अध्यक्षता करेंगे।

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film