मणिपुर हिंसा:महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का मामला ,पीएम मोदी ने कहा देश शर्मसार हुआ है,सुप्रीम कोर्ट सख्त

सरकार ने सोशल मीडिया से वीडियो हटाने का दिया निर्देश

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :-मणिपुर में लगभग 2 महीने से जारी हिंसा के बीच दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था । मणिपुर हिंसा पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ कहा कि ऐसी घटना से देश शर्मसार हुआ है।
बुधवार को सोशल मीडिया पर 2 महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने का 2 महीने पुराना वीडियो सामने आया है । जिसमे महिलाओ को पूरी तरह निर्वस्त्र कर खेतों मे घुमाया जा रहा है । पूरी भीड़ महिलाओ को घेर कर उनके साथ बदसलूकी कर रही है । इससे मणिपुर में हिंसा और तनाव काफी बढ़ गया । यह वीडियो हिंसा भड़कने के बाद 4 मई की बताई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहली बार मणिपुर हिंसा पर बयान आया है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र के मंदिर संसद आने से पहले उनका दिल गुस्से और दर्द से भरा हुआ है । मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है इससे पूरा देश शर्मसार हुआ है। प्रधानमंत्री ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया कि अपने राज्यों में कानून व्यवस्था को और अधिक मजबूत करें। महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर सख्त से सख्त कार्रवाई करें । उन्होंने कहा कि मैं देश को आश्वस्त करता हूं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा । इस प्रकार की घटनाओं पर किसी को माफ नहीं किया जा सकता।

सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त
मणिपुर के इस मामले पर सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि इस वीडियो से वह काफी परेशान है उन्होंने सरकार से कहा अगर आप कार्यवाही नहीं करेंगे तो हम करेंगे साथ ही कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार को इस मामले में की गई कार्यवाही पर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

सरकार ने सोशल मीडिया से वीडियो हटाने का दिया निर्देश
केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को आदेश जारी कर इंटरनेट पर वायरल हुए इन वीडियो को शेयर नहीं करने को कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film