पांडुका वन परिक्षेत्र में पहुंचा एम ई 3 दंतैल हाथी, इन गांवों में अलर्ट जारी

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- गरियाबंद के पांडुका वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पोंड क्षेत्र में कल रात एक दंतैल हाथी पोंड नर्सरी NH30 को पार कर नागझर की तरफ बढ़ रहा था। जिसके कारण नागझर बोडराबंधा डिहि को हाई अलर्ट जारी किया गया था। वहीं वन विभाग ने नागझर, बोडराबंधा डिही खरखरा, पचपेड़ी, विजयनगर, तौंरेंगा, सांकरा, गाड़ाघाट, कुम्हारमरा, मुरमुरा, घुरसा, फुलझर, खदराही, जमाही, छुईहा, बहाना, काढ़ी, चरौदा, जोगिडिपा जैसे गांवों के लिए अलर्ट जारी किया है।

वन विभाग की टीम के अनुसार हाथी की आज शनिवार दोपहर को लोकेशन सांकरा से मुरमुरा के बीच है। निगरानी के साथ साथ हाथी विचरण क्षेत्र से 15 से 20 किमी रेंज तक के लोगों को एलीफैंट अलर्ट एप से मैसेज भेजकर अलर्ट कर रही है। बता दे कि पांडुका वन क्षेत्र में हाथी की उपस्थिति है। दंतैल हाथी धमतरी जिले से होकर गरियाबंद जिले में पैरी नदी को पार कर पहुंचे है । वन अमला ने 20 से ज्यादा गांव में हाई अलर्ट जारी किया है ।

वन विभाग के कर्मचारियों ने अलर्ट जारी कर बताया है कि एम ई 3 हाथी अपने पुराने रुट पर बढ़ रहा है । वन विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति चौंक चौराहे पर ना बैठें । इसके आवाजाही रास्ते पर ना चले । सतर्क रहें सुरक्षित रहें । साथ ही हाथी दिखने पर नजदीकी वन कर्मचारी को सूचना देवें ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

पराली जलाने से जमीन हो सकती है बंजर, काम नहीं आएंगे रासायनिक खाद, जानिए इसके दुष्प्रभाव, करें ये उपाय

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film