कारोबारी की हत्या करने पहुंचे 4 अंतर्राष्ट्रीय शूटरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सलमान खान के घर हुए हमले में इसी गैंग का आया था नाम

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :-  रायपुर पुलिस ने कुख्यात अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 4 शूटरों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी किसी बड़े कारोबारी की हत्या की नीयत से रायपुर आए थे। 3 दिन के ऑपरेशन के बाद इन शूटरों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के पास से एक लोडेड पिस्टल भी बरामद की गई है। आरोपियों के खिलाफ रायपुर के गंज थाने में मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस को कुख्यात अंतरराष्ट्रीय गिरोह अमन साहू और लॉरेंस बिश्नोई के कुछ सदस्यों के रायपुर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की सूचना मिली थी। आईजी अमरेश मिश्रा और एसएसपी रायपुर संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में रायपुर पुलिस ने 3 दिन के गुप्त ऑपरेशन में छत्तीसगढ़ से 3 और राजस्थान से 1 आरोपी को गिरफ्तार किया है।

सलमान खान मामले में भी नाम आया था सामने

बता दें कि यह वही गिरोह है जिसने अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी। ये शूटर अमन साहू और लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर टारगेट को मारते थे। वर्तमान में अमन साहू के गैंग को झारखंड निवासी मयंक सिंह मलेशिया में बैठकर ऑपरेट कर रहा है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि प्लानिंग के तहत मयंक सिंह जो झारखण्ड के अमन साहू गैंग को संचालित करता है। उसने रोहित स्वर्णकार निवासी बोकारो झारखण्ड को पहले पिस्टल के लिए मध्य-प्रदेश के इंदौर शहर भेजा। वहाँ 1 पिस्टल और 1 मैग्जीन उपलब्ध कराई। रोहित को पिस्टल लेकर रायपुर पहुंचने को कहा गया । राजस्थान के पप्पू सिंह को वारदात को अंजाम देने के लिये एक बाईक राईडर की व्यवस्था करने को कहा गया। पप्पू सिंह ने सारन निवासी मुकेश कुमार भाट और देवेन्द्र सिंह को वारदात के वक्त बाइक चलाने के लिये रायपुर रवाना किया। रोहित स्वर्णकार इंदौर के सेंधवा से पिस्टल लेकर उज्जैन में महाकाल के दर्शन कर ट्रेन से रायपुर पहुंचा था ।

72 घंटे खुफिया ऑपरेशन

उनकी प्लानिंग पूरी होने से पहले ही पुलिस ने बदमाशों को पकड़ लिया। इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस ने ऑपरेशन लॉन्च किया। इसके बाद 72 घंटे के ऑपरेशन के दौरान आरोपी देवेंद्र सिंह और मुकेश कुमार भाट को सादे कपड़ों में पुलिस ने भाटागांव चौक से पकड़ा। वहीं रोहित स्वर्णकार को रेलवे स्टेशन के पास गंज थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद इन शूटरों के मुखिया पप्पू सिंह को राजस्थान पाली से अरेस्ट किया गया । पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि अमन सिंह गैंग को कारोबारियों से लेवी नहीं मिलने पर हत्या करने की सुपारी दी गई थी। आरोपियों से कहा गया था कि कारोबारियों पर पिस्टल की पूरी मैगजीन खाली करनी है।

कोडवर्ड में होती थी बात

IG अमरेश मिश्रा ने बताया कि पकड़े गए शूटरों में पप्पू सिंह, देवेंद्र सिंह, रोहित स्वर्णकार और मुकेश कुमार है। इसमें पप्पू सिंह बाकी तीन शूटरों का मुखिया है और राजस्थान के पाली का रहने वाला है। पप्पू सिंह और उससे जुड़े शूटर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए भी काम कर चुके हैं।

गैंग के मेंबर आपस में एक-दूसरे से इंटरनेट कॉलिंग में ही बातचीत करते थे। इसके अलावा ये कुछ ऐसे मैसेजिंग प्लेटफार्म का उपयोग करते थे, जिसमें चैटिंग ऑटोमैटिक डिलीट हो जाती है। आरोपियों ने कई कोड वर्ड भी रखे हुए थे, जैसे की राम-राम का मतलब पुलिस ने पकड़ लिया है और जय माता दी का मतलब सब ठीक है। इसके अलावा ये फोन पर एक-दूसरे को आर्मी और बीएसएफ जैसे नाम लेकर बुलाते थे।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

पत्रकार हत्या मामले में खुलासा, पत्नी ने रची थी खौफनाक साजिश, ये वजह आई सामने

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film