राजिम ब्रेकिंग : एसडीएम ने की कार्रवाई, कार्यवाहक सरपंच को किया गया बर्खास्त,जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- राजिम क्षेत्र से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां फिंगेश्वर विकासखंड के ग्राम पंचायत परसदाजोशी के कार्यवाहक सरपंच श्रीमती सरिता सोनी को अनुविभागीय अधिकारी ने पद से निलंबित कर दिया है इस संबंध में एसडीएम ने आदेश भी जारी किया है।

बता दे कि राजिम एसडीएम द्वारा कुछ दिनों पूर्व पाँच पंचायतों को अवैध रेत उत्खनन के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था । जिसमें परसदाजोशी भी शामिल था । ग्राम से लगे महानदी में लगातार अवैध रेत परिवहन जारी था। कार्रवाई के बाद भी इस पर लगाम नहीं लग पा रहा था साथ ही इसमें पंचायत भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहा था ।

एसडीएम राजिम द्वारा जारी किये गये नोटिस में कहा गया था कि अनुविभाग राजिम अंतर्गत रेत खदानों द्वारा निर्धारित समय से हटकर रेत का परिवहन बगैर आवश्यक दस्तावेज के किया जा रहा है। जिसके संबंध में वरिष्ठ कार्यालयों एवं एसडीएम कार्यालय द्वारा समय-समय पर आकस्मिक निरीक्षण कर नियमानुसार परिवहन करने के निर्देश दिए गए थे। इसके उपरांत भी संबंधितों द्वारा शासन द्वारा बनाये गये नियमों को ताक में रखकर रेत का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। ( पूरी खबर पढ़ने क्लिक करें )

धारा 39 के तहत् पद से निलंबित

जानकारी के अनुसार दिए गए नोटिस का जवाब संतोष प्रद नही मिलने, अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर लगाम नहीं लगा पाने और सरपंच की संलिप्तता पाए जाने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। न्यायालय अनुविभागीय अधिकारी (रा.) राजिम के प्रकरण कमांक 202405221600003 धारा 39 (1) (ख) का पालन किये जाने के उपरान्त सरपंच श्रीमती सुनीता सोनी को छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा 39 के तहत् पद से निलंबित किये जाने का आदेश जारी किया गया है।

पाँच ग्राम पंचायतों में परसदाजोशी के सरपंच पर हुई कार्रवाई के बाद अन्य ग्राम पंचायतों में भी आदेश का पालन नहीं होने की स्थिति में इस तरह की कार्रवाई हो सकती है । दो दिनों पूर्व ही खनिज विभाग से संबंधित टास्क फोर्स की बैठक आयोजित हुई थी। बैठक में अपर कलेक्टर अरविंद पांडे ने जिले में खनिजों के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण पर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे । ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें )

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

अवैध उत्खनन रोकने प्रशासन ने अपनाया नया तरीका, घाट पर बना दी 25 फीट की दीवार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film