श्री सालासर सुन्दरकाण्ड जनकल्याण समिति ने बिखेरी गरीब – दिव्यांग बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट , नगर मे हो रही प्रशंसा

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- नगर के श्री सालासर सुन्दरकाण्ड जनकल्याण समिति ने अभनपुर के नेकी कुटिया से आये, मूक बधिर, नेत्रहीन, दिव्यांग 22 बच्चों को नवरात्रि के प्रथम दिवस पर दीपावली के लिए नए कपड़े बच्चों के पसंद से दिलाये। संस्था के संस्थापक राजू काबरा के साथ समिति के अध्यक्ष धरम साहू, उपाध्यक्ष सुमित पंजवानी, सदस्य रूपेंद्र चन्द्राकर के अलावा सालासर हनुमान चालीसा समिति के अध्यक्ष श्रीमती तारणी शर्मा, आरती काबरा, भारती, पायल, मोहिनी साहू, डोनिसा निषाद मौजूद थी।

नए कपड़े पाकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट खिल उठी, जिसे देखकर उपस्थित जनों को आत्मिक सुख प्राप्त हो रहा था। इस दौरान गोविंद, दीपेश, प्रवेश राजपाल का भी अच्छा सहयोग मिला। इस अवसर पर समिति के संरक्षक राजू काबरा ने कहा कि बच्चों के हृदय में भी वो परमपिता दीनानाथ बैठा हुवा है। हमे मनुष्य का जीवन मिला है हम अपने और अपने परिवार का भरण पोषण तो करते है पर ऐसे अनाथ बच्चों के लिए भी कुछ कर पाए तो यह मनुष्य जीवन सार्थक हो जाता है।

इस अवसर पर नेकी की कुटिया की संचालिका श्रीमती योशिता गोस्वामी, सचिव ओंकार बंजारे के साथ ही शिक्षक एवं केयर टेकर पूजा साहू, धनेश्वरी गायकवाड़, लक्ष्मी दुबे, सविता साहू, कल्पना गोस्वामी सभी बच्चों को लेकर पहुंची थी।

9 बेटियों के आदर्श विवाह का आयोजन

समिति के सदस्यों ने बताया कि समिति द्वारा 30 दिसंबर को जनसहयोग से 9 बेटियों का आदर्श विवाह किया जाएगा। जिसके लिए पंजीयन प्रारंभ हो चुका है । जो भी गरीब परिवार बेटियों की शादी करने मे असमर्थ है वे समिति से संपर्क कर सकते है ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/KkBvfErBXEA1evbUHmUCTq

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

NAVRATRI 2023 : नवापारा के शीतला माता, काली मंदिर, कर्मा मंदिर में जले मनोकामना ज्योत ,रंग बिरंगे लाइटो से जगमगाया शीतला तालाब , देखिए वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film