आवारा मवेशियों को पकड़कर गौठान व कांजीहाऊस में भेंजे, शहर से कचरे का उठाव तुरंत करें – कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह

शासकीय जमीन पर कब्जा व अतिक्रमण होने पर तत्काल करें कार्रवाई, कलेक्टर ने ली समय-सीमा की बैठक

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- नगर निगम सभी जोन में किसी भी स्थिति में कचरे का जमाव न होने दें। यह पाया जा रहा है कि कूड़े का देरी से उठाव होने से जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है, इससे संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना रहेगा। निगम का अमला रिस्पॉंस टाईम में कचरे का उठाव करें। यह निर्देश कलेक्टर डॉ गौरव सिंह ने समय-सीमा की बैठक में सभी जोन कमिश्नरों को दी। उन्होंने कहा कि कंडम गाड़ियों के कारण सड़कों में, गलियों में यातायात बाधित हो रहा है। नगर निगम और पुलिस संयुक्त अभियान चलाकर इन्हें हटाएं और कड़ी कार्रवाई करें।

कलेक्टर ने कहा डीकेएस, मेकाहारा तथा सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूल-कॉलेजों के बाहर अवैध रूप से ठेलें-खोमचे का कब्जा हुआ है। जिससे इन स्थानों आवाजाही में बाधा और अन्य शिकायतें आ रही है। सड़कों के किनारे कबाड़ और कंडम गाड़ियों सहित यातायात बाधित हो रहें है। पुलिस विभाग, नगर निगम ऐसे मामलों पर समय-समय पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने क्षेत्रों में सरकारी जमीन में कब्जा और अतिक्रमण जैसी सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि नगर निगम सड़कों में वीडियो वैन चलाकर दुकानों के बाहर किए गए अतिक्रमण के रिकॉर्डिंग फोटो करें और दुकानदार को वीडियो, फोटो सहित नोटिस भेजकर चालानी कार्रवाई करें।

कलेक्टर ने कहा कि धनेली, मंदिर हसौद, व्हीआईपी रोड सहित अन्य स्थानों पर विचरण कर रहें आवारा मवेशी धर-पकड़ करें और संबंधित गौठानों, कांजीहाउस में भेजें। इस संबंध में एनएचए पुलिस और नगर निगम संयुक्त रूप से अभियान चलायें। ध्वनि प्रदूषण के मामलों पर पुलिस विभाग कड़ी कार्रवाई करें और प्रतिवेदन प्रदान करें। पीएचई जल-जीवन मिशन के अपूर्णं कार्य को करते हुए हितग्राहियों के घर तक पेयजल पहुंचाना सुनिश्चित करें। एनआरडीए द्वारा तूता धरना स्थल में आवश्यक इंतजाम किया जाए।

21 जुलाई को होने वाली सेट की परीक्षा पर चाक-चौबंद तैयारी करें

21 जुलाई को सेट की परीक्षा व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा होने वाली है। इसमें जिले में 33 हजार से अधिक विद्यार्थी शामिल होने वाले है। 95 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। कलेक्टर ने कहा कि यह एक बड़ी परीक्षा है। इसे गंभीरतापूर्वक और संवेदनशीलता के साथ आयोजन कराएं। जिन परिवहन सह पर्यवेक्षक को इस परीक्षा की जिम्मेदारी दी गई है, परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण करके आ जाएं और सभी कमियां पूरी करें। चूंकि जिले के दूरस्थ स्थानों में परीक्षा केन्द्र बनाये गये। अपने शासकीय वाहनों के साथ सुबह 6 बजे से पहले अनिवार्य रूप से ट्रेजरी पहुंच कर परीक्षा सामग्री प्राप्त कर लें। नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप सहित एडीएम, एसडीएम और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरुर पढ़े

खरीफ फसलों का बीमा कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, कुल बीमित राशि का 2 प्रतिशत प्रीमियम के रूप में देना होगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film