राशन कार्ड अपडेट: राशन कार्ड में होगा परिवर्तन, बदल जाएंगे ये तस्वीर, जानिए क्यों

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ में नए सरकार बनने के बाद कई सारे बदलाव होना स्वभावित हो जाता है। ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चा है कि बीजेपी सरकार बहुत जल्द लाखों राशन कार्ड में भूपेश बघेल और अमरजीत भगत का फोटो हटाकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की फोटो लगाएगी।

नवीनीकरण के नाम हो सकता है परिवर्तन

चूंकि राशन कार्ड पर नए मुख्यमंत्री और नए खाद्य मंत्री की तस्वीर छापने की परंपरा शुरू हो चुकी है। अतः हर बार सरकार को महज कार्ड छपवाने के लिए लाखों का नुकसान होता है। चर्चा है कि अब नवीनीकरण के नाम पर एक बार फिर खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड से तत्कालीन मुख्यमंत्री तथा खाद्य मंत्री की छपी फोटो वाले राशन कार्डों को परिवर्तन किया जा सकता है। इसके स्थान पर अब वर्तमान मुख्यमंत्री तथा भाजपा के खाद्य मंत्री की तस्वीर युक्त राशन कार्ड जारी हो सकते हैं।

सम्बंधित खबरें भी पढ़े : CM साय कैबिनेट में 9 विधायकों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

नई सरकार के अनुसार बनेगा राशन कार्ड

चर्चा है कि कांग्रेस सरकार के दौरान बने राशन काडों को वापस लेकर नई सरकार के अनुसार राशन कार्ड बनाया जाएगा। यह प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू की जा सकती है। राज्य या केंद्र में जब कभी सरकारें बदलती हैं तो योजना या नामकरण में बदलाव होना कोई नई बात नहीं है।

पूर्ववर्ती सरकार ने हटाया था फोटो

बता दें कि साल 2018 में भी चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस सरकार ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा लागू कई चीजों को बदल दिया था। सबसे पहले राशन कार्ड में तात्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और खाद्य मंत्री पुन्नुलाल मोहले की तस्वीर को हटाकर कवर पेज पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की तस्वीर छापी गई थी। अब नए सरकार में मंत्री मंडल का गठन होने के बाद राशन कार्ड पर पुराने मंत्री का फोटो हटाया जा सकता है।

कांग्रेस नेता आमने-सामने

वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस नेता आमने-सामने आ गए हैं। बीजेपी कह रही है कि ये स्वाभाविक प्रक्रिया है। सरकार बदल गई है तो फोटो भी बदले जाएंगे। तो कांग्रेस इस फैसले से राज्य को आर्थिक नुकसान का हवाला देते हुए बीजेपी पर निशाना साध रही है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/GPp1JCZPzYl0tbbUUBm7UJ

सम्बंधित खबरें भी पढ़े

कानून व्यवस्था को लेकर सीएम साय के सख्त निर्देश: प्रदेश में कानून का राज दिखना चाहिए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film