गांजा तस्करी करते नवापारा के तीन आरोपी गिरफ्तार, अलग-अलग मामले में 27 किलो गांजा बरामद

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- गोबरा नवापारा के तीन युवकों को पुलिस ने दो अलग अलग थानों से गांजा की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी दोपहिया वाहनों में गांजा की तस्करी कर रहे थे, जिसे पुलिस ने जप्त किया है। जिसमें दो आरोपी को गरियाबंद जिले के छुरा थाने से गिरफ्तार किया गया है वही एक आरोपी रायपुर जिले के टिकरापारा से गिरफ्तार किया गया है ।

बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने निजात अभियान के तहत मादक पदार्थों, गांजा, नशीली दवाई पर नकेस कसने के निर्देश दिए है। इसी कड़ी में गांजा तस्कर के खिलाफ 18.05.2024 को थाना टिकरापारा पुलिस को सूचना मिली कि टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत तरूण बाजार सतनाम भवन के पास एक व्यक्ति हल्के हरे रंग का हाफ टी शर्ट पहना है जो लाल रंग के वेस्पा स्कूटर क्रमांक सीजी 04 एम.व्हाय. 8138 में एक पीले कलर का प्लास्टिक बोरी है जिसमें गांजा रखा है तथा बिक्री करने की फिराक में है।

जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना टिकरापारा पुलिस टीम उस स्थान पर जाकर बताये हुलिये के व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा और पूछताछ की। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम प्रवीण देवांगन पिता स्व0 पुनुराम देवांगन उम्र 42 साल साकिन गोबरा नयापारा तिरंगा चौक के पास थाना गोबरा नयापारा जिला रायपुर हाल पता संतोषी नगर बंगालीपारा दुर्गापारा थाना टिकरापारा रायपुर का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उसके पास रखे प्लास्टीक की बोरी का तलाशी लेने पर बोरी में गांजा रखा होना पाया। जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर प्रवीण के कब्जे से 23.150 किलोग्राम गांजा कीमती लगभग 4,63,000/रु जप्त कर नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध धारा 20सी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

दूसरे प्रकरण में दो आरोपी गिरफ्तार

इसी तरह गरियाबंद जिले के छुरा थाना में सूचना मिली कि दो व्यक्ति दो अलग अलग मोटर सायकल में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर दिगर प्रांत उड़ीसा से पटपरपाली मार्ग से राजिम की ओर जा रहे है । सूचना पर पुलिस की टीम ने ग्राम पटपरपाली पहुंचकर पंचायत भवन के पास नाकाबंदी किया । कुछ देर इंतजार करने के दो व्यक्ति मोटर सायकल से आते दिखे । जिसे टीम द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया और पुछताक्ष की गई ।

पुछताक्ष करने पर मोटर सायकल प्लेटिना नंबर CG04PG0978 चालक ने अपना नाम योगेश सोनकर पिता स्व0 कमलनारायण सोनकर उम्र 34 वर्ष साकिन गोबरा नवापारा वार्ड0 19 शांति चौक पुराना चौकी के पीछे गोबरा नयापारा थाना गोबरा नयापारा, जिला रायपुर एवं दुसरे मोटर सायकल AVENGER नंबर CG04 KS 8030 व्यक्ति ने अपना नाम मनीष शुक्ला पिता श्री द्वारिका प्रसाद शुक्ला उम्र 48 वर्ष गोबरा नवापारा वार्ड0 19 शांति चौक पुराना चौकी के पीछे गोबरा नयापारा का रहने वाला बताया। दोनो संदेहीयो के पास मादक पदार्थ गांजा रखे होने की संभावना तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान दोनों के पास से 2 पैकेट बरामद हुए । जिसे खोलने पर मादक पदार्थ गांजा पाया गया जिसका वजन 2 किलो 30 ग्राम और 2 किलो 40 ग्राम को बरामद किया गया । जिस पर दोनों आरोपीयों को गिरफ्तार कर नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध धारा 20सी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेजा गया है ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

चोरी के अलग-अलग मामलों में पुलिस को मिली सफलता, दो नाबालिग सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film