IED ब्लास्ट में एक जवान शहीद, गस्त पर निकले थे जवानों की टुकड़ी, दो दिनों में दूसरी वारदात

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :-  छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से ( Naxalites) नक्सलियों  की गतिविधियां बढ़ती दिखाई दे रही हैं। 13 दिसंबर को ही नारायणपुर जिले में आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद हो गया था । वहीं कल एक बार फिर से कांकेर जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा लगाए गए आईईडी बम की चपेट में एक बीएसफ ( BSF ) का एक जवान आ गया।

जानकारी के अनुसार अखिलेश राय बीएसएफ के 47 वीं बटालियन में प्रधान आरक्षक के पद पर कार्यरत थे । वे उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिले के निवासी थे। सर्चिंग अभियान के दौरान आईईडी ब्लास्ट के चपेट में आने से चोट लगने पर उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए पखांजुर रवाना किया गया, लेकिन घायल श्री राय शहीद हो गए। इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्चिग तेज़ कर दी है।

2 दिन पहले ही एक और जवान की गई थी जान

इसके एक दिन पहले ही 13 दिसंबर को ( सीएएफ ) सुरक्षा बल के जवान रोड ओपनिंग पार्टी सर्चिग पर निकले थे। इसी दौरान आमदई घाटी में आईईडी ब्लास्ट होने से एक सीएएफ का जवान शहीद हो गया। शहीद जवान का नाम कमलेश साहू है जो जाजगीर-चांपा जिले के हसौद का रहने वाला था। यह घटना नारायणपुर जिले के छोटे डोंगर थाना क्षेत्र की है। इस ब्लास्ट से एक जवान बालोद निवासी विनय कुमार घायल हुआ है जिसका इलाज जारी है ।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दोनों शहीद जवान के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद अखिलेश राय व कमलेश साहू ने देश सेवा करते हुए वीरगति प्राप्त की है। इस दुख की घड़ी में पूरा छत्तीसगढ़ उनके परिजनों के साथ है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/GPp1JCZPzYl0tbbUUBm7UJ

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

गरियाबंद ब्रेकिंग: नक्सलियों ने किया पोलिंग पार्टी पर हमला, एक जवान शहीद, Exclusive Video

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film