समूह की महिलाओं ने बैंक कैशियर पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, ख़ाता एंट्री कराने पर हुआ खुलासा, 4 क्लस्टर के खाते में पैसा नहीं हुए जमा

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- गरियाबंद जिले के छुरा क्षेत्र की महिलाओं ने बैंक के कैशियर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस संबंध में छुरा क्षेत्र के महिला स्वसहायता समूह की दो दर्जन महिलाओं ने शुक्रवार को छुरा थाना पहुंच कर लिखित आवेदन सौंपते हुए छुरा नगर के बैंक आफ बड़ौदा बैंक के कैशियर पर 2.50 लाख गबन करने का आरोप लगाते हुए न्याय दिलाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार छुरा विकासखंड के ग्राम पंचायत मड़ेली के जय बंजारी माँ महिला स्वसहायता समूह की अध्यक्ष सरोज बाई, सचिव दसोदा बाई एवं ग्राम कोड़ामाल के भावना महिला स्वसहायता समूह की अध्यक्ष त्रिवेणी बाई, सचिव लीला बाई द्वारा थाना प्रभारी छुरा को लिखित आवेदन सौंपते हुए बताया कि उनके स्वसहायता के समूह द्वारा लोन लेकर छोटे-मोटे कार्य किया जा रहा है। लोन की राशि पटाने के लिए छुरा मुख्यालय स्थित बैंक आफ बड़ौदा मे ख़ाता खुलवाकर हमेशा लेनदेन कर रहे थे।

बैंक मैनेजर ने झाड़ा पल्ला

बताया जा रहा है कि दिनांक 03 नवम्बर 2023 को जय बंजारी स्वसहायता समूह के अध्यक्ष सचिव द्वारा बैंक पहुंचकर 30,000 हजार रूपये जमा पर्ची में भरकर बैंक के कैशियर को दिया गया। बैंक के कैशियर द्वारा पैसा रखकर जमा पर्ची मे सील लगाकर वापस समूह को वापस दी गई, लेकिन कुछ महीने के बाद ज़ब महिला समूह की अध्यक्ष-सचिव बैंक पहुंच ख़ाता एंट्री कराया तो उनके होश उड़ गए। उनके द्वारा जमा किये गये 30,000 हजार रूपये जमा ही नहीं हुए थे। जिसके बाद अध्यक्ष सचिव द्वारा बैंक मैनेजर से बात किया गया, लेकिन उन्होंने भी पुराना मामला है कहकर पल्ला झाड़ लिया।

इसी तरह भावना स्वसहायता समूह की महिला समूह के द्वारा 49000 हजार कि राशि बैंक मे कैशियर को दिया गया जिसके बाद रकम रखकर कैशियर द्वारा महिला समूह को जमा पर्ची मे सील लगाकर दिया गया, लेकिन ज़ब ख़ाता एंट्री कराया गया तो उनके खाते मे भी 49000 हजार जमा नहीं था। वहीं ग्राम रानीपरतेवा क्लस्टर, ग्राम कनसिंघी क्लस्टर को मिलाकर 2 दो लाख 50 हजार रूपये का गबन का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। समूह की महिलाओं ने कहा कि जांच के बाद कैशियर द्वारा और भी पैसा गबन करने का मामला सामने आ सकता है।

इस संबंध में छुरा थाना प्रभारी दिलीप मेश्राम ने बताया कि समूह की महिलाओं की शिकायत आई है। मामले की विवेचना की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो :-

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

गरियाबंद : सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 3.13 करोड़ की धोखाधड़ी, 11 अधिकारी-कर्मचारियों पर FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film