लोकसभा की कार्यवाही के बीच बड़ी चूक: 5 लेयर सुरक्षा तोड़कर सदन में पहुंचे दो युवक, देखिए वीडियो

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- संसद भवन की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो युवक सदन में कूद गए। कूदने के बाद युवक ने साथ लाए कलर स्मोक खोल दिये जिससे संसद में धुंआ होता देखा गया। युवकों को सांसदों ने पकड़ कर सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया। सदन की कार्रवाई भी 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई ।

दर्शक दीर्घा से कूदे दो शख्स

आपको बता दे कि आज 13 दिसंबर को संसद पर आतंकी हमले की बरसी थी और आज ही नए संसद भवन की सुरक्षा में भारी चूक हुई है। संसद मे दो युवकों ने लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से सदन में छलांग लगा दी। सदन में कूदने के बाद ये शख्स टेबलों पर यहां से वहां भागते रहे। जिन्हें सांसदों ने पकड़ कर सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया।

मौजूद सांसदों के अनुसार इन युवकों के पास कलर स्मोक भी था, जिसे कूदने के बाद खोल दिया गया जिससे कलर रिसने के कारण सदन में धुंआ होता हुआ दिखाई दिया।जिसके बाद संसद मे अफरा तफरी मच गई । यह सदन की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है, क्योंकि भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ये दोनों शख्स दर्शक दीर्घा से सीधे सदन में कूदे थे। इस घटना को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

 

कौन हैं ये शख्स

बताया जा रहा है कि सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताने वाले दोनों युवक लोकसभा में विजिटर पास लेकर घुसे थे। उनमें से एक का नाम सागर बताया गया है। इन दोनों के पास सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास होने की बात कही जा रही है। संसद भवन के गेट के पास भी दो लोग आतिशबाजी करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे। इन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, “आज जो घटना हुई वह हम सभी के लिए चिंता का विषय है और गंभीर भी है । उच्च स्तरीय जांच की जा रही है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। सदन में सुरक्षा को लेकर व्यापक समीक्षा की जाएगी…सदन कल सुबह 11:00 बजे तक के लिए स्थगित की जाती है…”

वीडियो :-

सौ. संसद टी वी

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/GPp1JCZPzYl0tbbUUBm7UJ

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film