ऑब्जर्वर सहित जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का लिया जायजा, कुल 133 राउंड में होगी मतगणना, 17 स्थानों पर लगेगी एलईडी स्क्रीन

जिले के सेजबहार इंजीनियरिंग कॉलेज मे होगी मतगणना, गर्मी से बचाव के लिए शॉवर कूलर की व्यवस्था

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- रायपुर लोकसभा निर्वाचन-2024 की मतगणना जिले में कल 04 जून को सेजबहार के इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना होनी है। इसकी तैयारी कर ली गई है। इसका जायजा लेने जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह के साथ मतगणना ऑब्जर्वर रोहनचंद ठाकुर, दिप्तेन्दु बेरा, भानुप्रताप यादव मतगणना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने पोस्टल बैलेट तथा विभिन्न तलों में स्थित मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया। साथ ही सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं संबंधित आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप सहित सभी एआरओ उपस्थित थे।

गर्मी को देखते हुए मतगणना स्थल में पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जगह-जगह मिष्ट शॉवर लगाए हैं, जिनसे हवा के साथ पानी की ठंडी बौछारें भी पडेंगी। साथ ही आने-जाने के रास्ते को सफेद शामियाने से कव्हर किया गया है।इससे ड्यूटी में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को गर्मी से राहत मिलेगी। मतगणना केन्द्र के अंदर परिसर में जगह-जगह ठंडे पानी, ओआरएस घोल की व्यवस्था है और अंदर में कूलर, वर्टिकल एसी की भी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अधिकारी-कर्मचारियों को लु से बचने के लिए गमछे भी वितरित किए गए है।

कुल 133 राउंड में होगी मतगणना

सवेरे छह बजे पोस्टल बैलेट जिला कार्यालय के कोषालय स्थित स्ट्रांग रूम से मतगणना स्थल ले जाया जायेगा। प्रत्याशी अथवा उनके अभिकर्ता वाहन की इस्कार्टिंग करते हुए जा सकते हैं। सवेरे 8 बजे से पोस्टल मतों की गणना शुरू होगी। अतएव 8 बजे के पहले तक प्राप्त डाक मतपत्र गणना में शामिल किये जाएंगे। 8:30 बजे से ईव्हीएम मशीनों की गणना शुरू हो जाएगी।

सेजबहार में सातो विधानसभा 47-धरसींवा, 48-रायपुर ग्रामीण, 49-रायपुर पश्चिम, 50 रायपुर उत्तर, 51-रायपुर दक्षिण, 52-आरंग, 53 अभनपुर की और पोस्टल बैलेट की मतगणना होगी। काउंटिग हॉल-08 हैं और कुल टेबल-108 हैं जिनमे प्रत्येक विधानसभा में 14 और पोस्टल बैलेट में 10 टेबल होंगे। सातो विधानसभा में कुल 133 राउंड होंगे। जिनमें धरसींवा में 19, रायपुर ग्रामीण में 23, रायपुर पश्चिम में 20, रायपुर उत्तर में 15, रायपुर दक्षिण में 19, आरंग में 18, अभनपुर में 18 और पोस्टल बैलेट के 01 राउंड मतगणना होगी।

17 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन से मतगणना के पल-पल की मिलेगी जानकारी

मतगणना के पल-पल की जानकारी के लिए शहर में अलग-अलग 17 स्थानों में एलईडी स्क्रीन से जानकारी मिलेगी। रायपुर में शारदा चौक, आरडीए भवन में, एमजी रोड में मंजू-ममता होटल के पास, शंकर नगर टर्निंग पाइंट के पास, राजाराम कृपा जलपान गृह की प्रथम तल की दुकान, स्टेशन रोड, मालवीय रोड स्थित सुमीत ज्वेलर्स के शॉप, फूल चौक, श्री शिवम पंडरी मेन रोड, फाफाडीह रोड, आनंद नगर, केनाल रोड, पंडरी बस स्टैंड, शारदा चौक गुरूनानक ट्रेडर्स के पास, बेबीलॉन टॉवर के परिसर में, शहीद भगत सिंह चौक, सिल्वर स्क्वॉयर टैगोर नगर, जयस्तंभ चौक किरण होटल, पंडरी मेन रोड एलईडी से जानकारी मिलेगी ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

महिला उद्यमियों के लिए शी-हब्स जिला प्रशासन की अभिनव पहल, चयनित महिला उद्यमियों ने शेयर किए अपने आईडियास्

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film