सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 8 नक्सली ढेर, 1 जवान शहीद

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज):- सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच रुक रुक कर मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों को इस नक्सली ऑपरेशन में बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबल के जवानों ने अब तक 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। वहीं एक जवान के शहीद होने की भी जानकारी मिली है साथ ही दो जवान घायल बताए जा रहे है। यह मुठभेड़ अबूझमाड़ के जंगलों में कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामेटा क्षेत्र में हो रही है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर नारायणपुर के अबूझमाड़ के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। सूचना पर जगदलपुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव और कांकेर जिले से डीआरजी ( DRG ) और एसटीएफ ( STF ) के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए निकले थे। पिछले 3 दिनों से सुरक्षाबलों द्वारा संयुक्त ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मौके से बंदूक और भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं।

एक दिन पहले भी दिनभर रुक-रुक कर जवानों और नक्सलियों के बीच गोलीबारी हुई थी और आज सुबह से मुठभेड़ जारी है। जवानों ने अब तक मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं एक जवान शहीद और दो के घायल होने की खबर है। जिन्हे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है।

इस साल 128 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सी एम , गृहमंत्री विजय शर्मा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि नारायणपुर के ओरछा थाना अंतर्गत, फरसबेड़ा, धुरबेड़ा के जंगलों में सर्चिंग के दौरान पुलिस बल के साथ हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। जवानों की यह बड़ी सफलता है।

मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दु:खद खबर है, घायलों का बेहतर से बेहतर इलाज कराया जाएगा। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। जवानों के साहस, शौर्य और पराक्रम पर हमें गर्व है। छत्तीसगढ़ से माओवाद की काली छाया जल्द होगी दूर इस साल 128 नक्सली ढेर हुए है। 503 नक्सलियों की गिरफ्तारी की गई है और 437 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है ।

सीएम साय ने जताया दुख

नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है।

ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरूर पढ़े

नक्सली मुठभेड़ : 7 वर्दीधारी नक्सली ढेर, डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के एक हजार जवानों ने किया संयुक्त ऑपरेशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film