धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने राजिम कुंभ के सफल आयोजन के लिए किया आभार व्यक्त, सोशल मीडिया पर लिखा …

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- राजिम के त्रिवेणी संगम में 24 फरवरी से शुरू हुए राजिम कुंभ कल्प-2024 आज 08 मार्च को भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने की। राजिम कुंभ के दौरान त्रिवेणी संगम नगरी राजिम कुंभ कल्प में अयोध्या धाम का आकर्षक वैभव दिखा।
धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सोशल मीडिया  X पर लिखा कि सम्मानित जनप्रतिनिधियों की विशेष एवं गणमान्य नागरिकों की गरिमामयी उपस्थिति में राजिम कुंभ कल्प 2024 का समापन समारोह संपन्न हुआ। 5 साल बाद पुनः राजिम कुंभ का भव्य आयोजन साधु संतो के आशीर्वाद से ही संपन्न हो पाया। सभी साधु संतो को प्रणाम करते हुए उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करता हूं। राजिम कुंभ कल्प में देशभर के साधु-संत, महात्मा एवं महामंडलेश्वरों ने शामिल होकर सद्गुणों की अमृतवर्षा की है।

पूरे देश और विश्व को पता लगे

गंगा आरती के माध्यम से पूरे देश में नदियों, पानी को बचाने जुटी साध्वी प्रज्ञा भारती का भी आभार व्यक्त करता हूं। छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की जन्मभूमि है, प्रभु श्रीराम का वन गमन मार्ग है यह पूरे देश और विश्व को पता लगे इसी उद्देश्य से राजिम कुंभ कल्प का आयोजन किया जा रहा है। राजिम कुंभ में इस वर्ष 20 लाख से अधिक श्रद्धालुगण शामिल हुए। उनके सहयोग से यह कुंभ संपन्न हुआ।

सहयोग करने वालों का आभार

उन्होंने आगे लिखा कि कुंभ में देशभर के साधु संत एवं शंकराचार्य भी शामिल हुए यह हमारा सौभाग्य था। प्रयागराज के बाद मध्य भारत में कोई प्रयागराज है तो वह राजिम है। यहां हजारों साल प्राचीन मंदिर है। ऋषि मुनियों का आश्रम है। राजिम धार्मिक, सांस्कृतिक महत्वों के लिए पूरे देश में विशेष स्थान रखता है। राजिम कुंभ कल्प 2024 के सफल आयोजन मैं प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से अपना सहयोग प्रदान करने वाले समस्त लोगों का मैं हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film