BREAKING : भारत-आस्ट्रेलिया का मैच अब होगा रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम मे, होगा रोमांचक,जानिए क्यों लिया गया फैसला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर मे जल्द ही टी-20 मैच का रोमांच लोगों को देखने मिलेगा।छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने इसके लिए तैयारी चालू कर दी है । भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला नागपुर में होना था लेकिन अब यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में 1 दिसंबर को भारत आस्ट्रेलिया के बीच टी-20 का मुकाबला होगा। शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में होने वाले इस मैच को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। इस सीरिज का एक मैच हैदाराबाद में होने वाला था उसे भी बदलकर अब यह बेंगलूरू में होने वाला है।

नवारायपुर के इस स्टेडियम में यह दूसरा इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। इससे पहले 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज का मैच छत्तीसगढ़ के इस मैदान मे खेला गया था । बीते कुछ दिनों से मैच को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन शुक्रवार को इसकी आधिकारिक पुष्टि हो गई है । मैच की पुष्टि होने के बाद छत्तीसगढ़ क्रिकेट बोर्ड ने तैयारी शुरू कर दी है।

इसलिए लिया गया फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पहले नागपुर में खेला जाने वाला था जिसे अब रायपुर किया गया है। इसी तरह पांचवां और अंतिम टी-20 मेच हैदराबाद में खेला जाना था। हालांकि, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना के चलते मैच के लिए सुरक्षा प्रदान करने में दिक्कत हो सकती है। इसलिए इस मैच को बेंगलुरु में कराया जाएगा। इसकी भी आधिकारिक पुष्टि हो गई है। वर्ल्ड कप फाइनल के बाद टीम इंडिया की घोषणा हो सकती है ।

सुरक्षा व्यवस्था होगी सख्त

पिछले मैच के दौरान व्यवस्था में बड़ी चूक हुई थी। एक क्रिकेट प्रेमी सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान में मैच के दौरान रोहित शर्मा के पास पहुंच गया था। इस बार छत्तीसगढ़ क्रिकेट बोर्ड सुरक्षा में इस तरह की बड़ी चूक करना नहीं चाहता। इसीलिए मैच में सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी, ताकि कोई भी मैच में रुकावट न बन सके।

ऑनलाईन टिकट बुकिंग होगी शुरू

मैच की घोषणा होने के बाद अब छतीसगढ़ क्रिकेट बोर्ड जल्द ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा। पिछली बार की तरह इस बार भी खिलाड़ियों और स्टूडेंटस को विशेष: छूट मिल सकती है। बीसीसीआई सोमवार से ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर सकता है। ऑफलाइन टिकट के लिए सेंटर बनाया जाएगा ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/KkBvfErBXEA1evbUHmUCTq

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

World Cup 2023 : भारतीय टीम चौथी बार पहुंची फाइनल में, न्यूजीलैंड को हराया 70 रनों से

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film