Trending

NCVT ITI RESULT 2023: एनसीवीटी ने आई टी आई रिजल्ट किए जारी ,इस लिंक पर देखें अपना रिजल्ट

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग ( NCVT MIS ITI 2023) ने आईटीआई ट्रेनिंग कर रहे लाखों छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट छात्रों को उनके ईमेल के माध्यम से भेजा गया है । और साथ ही यह मिनिस्ट्री ऑफ डेवलपमेंट एन्ड एंटरप्रेन्योरशिप ( MINISTRY OF SKILL DEVELOPMENT AND ENTREPRENEURSHIP ) की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

आपको बता दे कि आईटीआई ( TIT 2023 ) की प्रैक्टिकल और थ्योरी की परीक्षा जुलाई महीने में संपन्न की गई थी । अब NCVT MIS ने इसके परीक्षा परिणाम जारी कर दिए गए हैं । अपना रिजल्ट देखने के लिए आप सीधे एनसीवीटी एमआईएस ( NCVT MIS ) के ऑफिसियल वेबसाइट पर इसे देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी । 

 NCVT MIS ITI 2023 ऐसे करें चेक –

 

पहले एनसीवीटी की वेबसाइट https://www.ncvtmis.gov.in/pages/home.aspx पर जाएं।

इसके बाद आई टीआई मार्कशीट ( ITI ) व्यू लिंक पर क्लिक करें।

अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और सेमेस्टर डिटेल डालें।

सबमिट बटन पर क्लिक कर मार्कशीट डाउनलोड करें।

सेमेस्टर के अनुसार भी डाउनलोड कर सकते हैं मार्कशीट

जिन छात्रों ने आईटीआई की परीक्षा में भाग लिया था वह सेमेस्टर के अनुसार भी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं । मार्कशीट में सेमेस्टर वाइज अंक प्रदान किए गए हैं । रिजल्ट के ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film