प्रतिभा का सम्मान होना चाहिए इससे अन्य बच्चों को प्रेरणा मिलती है, शिशु मंदिर के होनहार विद्यार्थी हुए सम्मानित

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- सरस्वती शिशु मंदिर नवापारा में 80 से अधिक प्रतिशत प्राप्त करने वाले होनहार विद्यार्थियों का सम्मान नगर के सालासार सुंदरकांड जनकल्याण समिती नवापारा ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ समिति के पदाधिकारी संस्थापक राजू काबरा, अध्यक्ष धरम साहू, उपाध्यक्ष सुमित पंजवानी, पवन यदु, नंदकिशोर राठी कोषाध्यक्ष, रूपेंद्र चंद्राकर पूर्व अध्यक्ष, कृष्ण कुमार वर्मा ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर समिती के संस्थापक राजू काबरा ने कहा की प्रतिभा का सम्मान होना चाहिए, इससे अन्य बच्चो को प्रेरणा मिलती हैं । हमें आज इन बच्चो को सम्मानित करते हुए गर्व हो रहा है क्योंकि शिशु मंदिर के द्वारा ही सत्य सनातन संस्कृति सभ्यता और संस्कार को आगे बढ़ाने और उनके संरक्षण के कार्य किए जा रहे है। भारत माता के ये सच्चे सपूत बनकर पूरी दुनिया को रोशन करेंगे। शिक्षा से ही विकास के हर द्वार खुलते हैं सिर्फ पढ़कर पास नहीं होना हैं अधिक अंक प्राप्त कर अपने माता पिता का मान बढ़ाना हैं हमारा उद्देश्य हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आगे रहने वाले हुनर को प्रोत्साहित कर संसार के कल्याण के लिए उनमें जोश जुनून और लगन जागृत करना।

इन छात्रों का हुआ सम्मान

समिति ने विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा आठवीं के बालक भास्कर वर्मा के एक वर्ष के पूरे पढ़ाई का खर्च वहन करने की सहमती जताई। अभी हाल में उनके पिता का कैंसर से आकस्मिक निधन हुआ है । आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से उसकी मां ने आगे पढ़ाने में असमर्थता बताई और टी.सी. ले जाने की बात कही, शिक्षक नरेंद्र साहू के पहल पर समिती के सदस्य सहयोग के लिए तुरंत तैयार हो गए और कहा की समिति ऐसे बच्चों के सहयोग के लिए हमेशा आगे है।

विद्यालय स्तर पर कक्षा दसवीं में टॉप करने पर वर्षा देवांगन पिता चंद्रशेखर देवांगन, निलेश यादव पिता उमेश यादव, नूपुर जगने पिता रवि जगने और बारहवीं के मोरध्वज साहू पिता यादराम साहू को समिति ने टीफिन बॉक्स, पानी बॉटल, कॉपी, एवं सालासर बालाजी की तस्वीर देकर सम्मानीत किया। वर्षा देवांगन को पांच सौ रूपए की नगद राशि भी प्रदान किए।

कार्यक्रम का संचालन रेणु कुमार निर्मलकर और आभार वरिष्ठ शिक्षक नरेश यादव ने किया। इस कार्यक्रम में नरेश यादव, कृष्ण कुमार वर्मा, दीपक देवांगन, नरेंद्र साहू, तामेश्वर साहू, नंद कुमार साहू, संजय सोनी, नारायण पटेल, परमेश्वर सिन्हा, हुलेश्वरी साहू, लोमेश साहू, चेतन साहू, खिलेश साहू नेहा सोनकर उपस्थित रहें। उक्त जानकारी प्रचार प्रसार विभाग से सरोज कंसारी ने दी ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरुर पढ़े

श्री राम जानकी विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मेधावी छात्र छात्राओं का किया गया सम्मान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film