विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रायपुर IG पहुचे गरियाबंद, नक्सल संवेदनशील चुनाव स्थलों का किया निरीक्षण

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज )गरियाबंद :- रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक शेख आरिफ हुसैन आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज गरियाबंद जिले के दौरे पर है। IG शेख आरिफ हुसैन के द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के समस्त अधिकारी की मीटिंग लेने के साथ ही नक्सल संवेदनशील चुनाव स्थलों का निरीक्षण किया गया ।

मतदान केन्द्र एवं पुलिस कैम्प के निरीक्षण से पहले गरियाबंद पुलिस कप्तान अमित तुकाराम काम्बले के द्वारा पुलिस महानिरीक्षक को विधानसभा चुनाव की तैयारी एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पी.पी.टी. के माध्यम से विस्तृत जानकारी दिये। गरियाबंद पुलिस कप्तान द्वारा जिले के अति नक्सल संवेदनशील एवं सामान्य मतदान केन्द्रो के संबंध में जानकारी देने के साथ ही साथ चुनाव ड्युटि हेतु बाहर से आये सुरक्षा बलों का ठहरने की उत्तम व्यवस्था के संबंध में तैयारी को लेकर चर्चा की गई ।

मीटिंग के दौरान चर्चा में लाये गये बिन्दुओ का मैदानीय तौर पर जायजा लेने के लिए पुलिस महानिरीक्षक द्वारा नक्सल संवेदनशील मतदान केन्द्र एवं सुरक्षा बल ठहने के स्थानों का भौतिक निरीक्षण किये, साथ ही साथ नवीन पुलिस कैम्प ओढ़ जाने वाले रोड़ कंस्ट्रक्शन का भी जायजा लिया।

नक्सल संवेदनशील चुनाव स्थलों का किया निरीक्षण

मतदान केन्द्रों एवं सुरक्षा बल के ठहरने के स्थानों का निरीक्षण करते हुए पुलिस महानिरीक्षक ने सुरक्षा व्यस्था मुस्तैद करने के साथ ही साथ आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक चेकिंग प्वांइट लगाकर गांजा, शराब, जुआ, आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही करने के साथ, जिले में शांति व्यवस्था मनाये रखने हेतु प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिये।

पुलिस महानिरीक्षक ने छिंदौला, कुल्हाडीघाट पुलिस कैम्प का भी निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान सुरक्षा कैम्प में तैनात समस्त पुलिस जवानों से रूबरू होते हुए जवानों का हाल-चाल जाने साथ ही साथ पुलिस जवानों को शरीरिक एवं मानसिक रूप से मजबुत रहने के लिए प्रति-दिन व्यायाम एवं योगा करने की सलाह दी।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/KkBvfErBXEA1evbUHmUCTq

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

नौकरी लगवाने के नाम पर 2 लोगों से 4 लाख की ठगी: आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film