राजिम के वार्डवासी चला रहे ‘‘पट्टा नहीं तो वोट नहीं का अभियान’’, मूलभूत सुविधा पाने वार्डवासी लगा रहे नेता-अधिकारीयों के चक्कर

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- राजिम नगर पंचायत के वार्ड 12 और 13 में रहने वाले सैकड़ों वार्डवासी अपनी मांग को लेकर विधायक से मिलने पहुंचे। इन वार्डवासीयों की मांग है कि लगभग 50 वर्षों से अधिक समय से ये राजिम के निवासी है लेकिन अभी तक आबादी पट्टा शासन से नहीं मिला है। जिससे इन्हे आवास योजना सहित अन्य योजनाओं  का लाभ नहीं मिल पाता। आवासीय पट्टे की मांग को लेकर कल बुधवार को ये वार्डवासी तहसील कार्यालय पहुंचे और तहसील आफिस में धरने पर बैठ गए थे।

पट्टा नहीं तो वोट नहीं

जब छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज की टीम वार्डों में पहुंची तो वार्ड के हर घर के बाहर “पट्टा नहीं तो वोट नहीं ” का नारा लिखा पाया। वार्डवासीयों ने ने हमारे प्रतिनिधि को बताया कि हर वर्ष चुनाव के समय वोट मांगने आने वाले नेता हमें पट्टे का वादा कर के जाते है हम लोग उनकी बातों में आकर उन्हे वोट देते है फिर नेता जीतने के बाद 5 साल के लिए हमें भूल जाते है।

उन्होंने बताया कि वो अपनी मांगो को लेकर जन प्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक गुहार लगा चुके है । लेकिन उनकी मांगों पर किसी ने अब तक ध्यान नही दिया। बिना पट्टा के उन्हें पीएम आवास, नल जल योजना सहित अन्य योजनाओ का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है और हम कच्चे मकान व झोपड़ि‌यों में गुजर बसर करने को मजबूर है। यही वजह है कि अब हम लोग आने वाले नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार कर पट्टा नहीं तो वोट नहीं की बात कह रहे है।

इन मुद्दों और अपनी मांग को लेकर कल बुधवार को वार्डवासी कुलेश्वर साहू उपाध्यक्ष प्रतिनिधि नगर पंचायत राजिम, ओमप्रकाश आदिल, राकेश मंड्रे पार्षद वार्ड 13, नरेंद्र देवांगन, रवि देवांगन, राजेंद्र निषाद, रज्जू साहू, महेश वर्मा, कमलेश यादव, यशवंत यादव, गौतम निषाद, संजय निषाद, चंपालाल साहू, ठाकुर राम साहू, भूपेंद्र यादव सहित सैकड़ों लोगों ने एसडीएम कार्यालय का घेराव किया और पट्टे के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौपा । एसडीएम अर्पिता पाठक ने इन्हे 15 दिवस के अंदर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया और कहा कि काबिज लोगों की जमीन के जांच उपरांत नियमतः उन्हे पट्टा देने का आश्वासन दिया।

विधायक से मिलने पहुंचे वार्डवासी

अपने पट्टे की मांग को लेकर आज गुरुवार को वार्डवासी राजिम विधायक रोहित साहू से मिलने पहुंचे। विधायक ने शालीनता से उनके साथ ही जमीन पर बैठ कर उनकी बातों को सुना और कहा कि आप लोगों के मांगों को शासन तक पहुंचाने का का प्रयास करूंगा । साथ ही पटवारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद सर्वे करवाने का आश्वासन दिया । 

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरुर पढ़े

राजिम ब्रेकिंग: नदी में मिला नवजात शिशु का शव, इस बात की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film