खरीफ बीज भंडारण व वितरण में लाए तेजी, हितग्राही मूलक योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर हो – कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह

कलेक्टर ने कृषि, मछलीपालन व उद्यानिकी विभाग के कार्याें के प्रगति की समीक्षा की

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- कृषि, मछलीपालन और उद्यानिकी विभाग के कार्याें के प्रगति की समीक्षा कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने कलेक्टर सभाकक्ष में की। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने कृषि विभाग के कार्याें की समीक्षा करते हुए कहा कि खरीफ बीज भंडारण तेजी से किया जाए और उन खरीफ बीजों का वितरण भी किसानों को जल्द से जल्द किया जाए।

खरीफ बीजों का ट्रांसपोर्ट भी तेज गति से किया जाए। साथ ही इसकी माॅनीटरिंग भी प्रतिदिन की जानी चाहिए। साथ ही किटनाशक, उर्वरक में गुणवत्ता लाने पर विशेष जोर दिया गया। कलेक्टर ने कहा कि हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया जाएं। खरीफ बीजों, खाद, यूरिया, डीएपी आदि चीजों का भंडारण कर वितरण किया जाएं।

मछलीपालन विभाग के कार्याें की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि हितग्राही मूलक योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर तरीके से किया जाएं। प्रधानमंत्री मत्सय संपदा योजना का बेहतर से बेहतर क्रियान्वयन किया जाए। उद्यानिकी फसलों का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन किया जाएं। इस बैठक में नगर निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत विश्वदीप सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

मेकाहारा में पोस्टमार्टम के लिए लाइन लगने की जरूरत नहीं, कम समय में शव का होगा पीएम, नियुक्त किए जाएंगे डॉक्टर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film