23 से 26 दिसम्बर तक 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन , व्यवस्थाओ के लिए हुई चर्चा

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- इस वर्ष के अंतिम माह दिसम्बर में 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया जाना है । जिस पर विशेष व्यवस्था के लिए चर्चा की गई। साथ ही राष्ट्र निर्माण के लिए महिलाओं और युवाओं को संगठित कर गुरुदेव के विचारों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। युवाओं को बाल संस्कार शाला के अलावा 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ को सफल बनाने के लिए अपना समय दान के लिए प्रेरित किया गया। युवाओं ने सहयोग प्रदान करने के लिए संकल्प लिया।

कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु ब्लॉक स्तरीय गायत्री शक्तिपीठ अभनपुर के द्वारा ग्राम खोरपा भटगांव में बैठक रखी गई । मातृ वंदना दीप जलाकर गोष्ठी प्रारंभ किया जिसमें ग्राम खोरपा में होने वाले 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए चर्चा की गई । महायज्ञ का आयोजन दिनांक 23 से 26 दिसम्बर 2023 तक होना प्रस्तावित है ।यज्ञ का संचालन शांतिकुंज हरिद्वार के टोली के द्वारा किया जाएगा ।

इस हेतु आसपास गांव के जनप्रतिनिधि सरपंच एवं इकाई के सभी गायत्री परिजनों को आमंत्रित कर कार्यक्रम हेतु सुझाव एवं मार्गदर्शन लिया गया। प्रयाज , याज, अनुयाज गुरुदेव के विचारों को लेकर संकल्पों के साथ ही यज्ञ समिति महिला मंडल,युवा मंडल का गठन किया गया ।

इस गोष्ठी में उपजोन समन्वयक सी पी साहू , जिला समन्वयक लच्छू निषाद , घनश्याम केसरवानी ,प्रेम शंकर गोटिया, श्रीमती कमला कस्तूरी साहू ,अभनपुर गायत्री शक्तिपीठ के मुख्य ट्रस्टी आर एस चौरसिया , नयापारा से प्रेम साहू , मनोहर निषाद ,अनुज साहू ,सरजू सिन्हा सहित गायत्री परिवार के परिजन ग्राम खोरपा से युग पुरोहित बुधारु राम ,के के देवांगन ,डॉ नारायण साहू ,डा मधुसूदन पटेल ,जसू राम कुंज ,लाल सेवा राम ,मिशिर साहू तथा गांव के जनप्रतिनिधि सरपंच उपसरपंच ने अपनी उपस्थिति प्रदान कर 24 कुंडली कार्यक्रम स्थल का अवलोकन किया।

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

नवापारा के बगदेही पारा मे दीपयज्ञ का हुआ आयोजन ,गौरी महिला मंडल के सदस्य हुए शामिल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film