T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका, नाम जानकर आप भी चौक जाएंगे

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- टी-20 विश्व कप T20 World Cup के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है यानि रोहित की कप्तानी में टी-20 वर्ड कप खेला जाएगा। हार्दिक पंड्या को भी बड़ी जिम्मेदारी देते हुए टीम का उप कप्तान बनाया गया है। वैसे वर्ड कप के लिए कुछ खिलाड़ियों का चुना जाना पहले से ही तय था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अहमदाबाद में लंबी चर्चा के बाद टीम की घोषणा की। मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति ने कई खिलाड़ियों को लेकर विचार मंथन किया गया। अंततः 15 खिलाड़ियों को टी-20 विश्व कप के लिए चुन लिया गया। बता दें कि टी-20 वर्ड कप की शुरुआत 1 जून से हो रही है। यह अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। भारत की टीम इस अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगा।

जानिए टीम 11 और रिजर्व टीम

T20 World Cup : भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज को चुना गया है। जबकि रिजर्व के रूप में शुभमान गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान को रखा गया है।

इन टीमों का भी ऐलान

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने सबसे पहले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। कीवी टीम ने अनुभवी केन विलियमसन को कप्तान बनाया है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड ने भी अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका ने जहां एडेन मार्कराम को कप्तानी सौंपी है, वहीं इंग्लैंड टीम ने जोस बटलर को कमान सौंपी है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/K3AMYy3Qr6y8Zw044nyFjW

यह खबर भी जरूर पढ़े

क्रिकेट में जल्द लागू होगा स्टॉप क्लॉक नियम, जानिए क्या है स्टॉप क्लॉक, इससे किस टीम को होगा नुकसान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film