मोबाइल ने छीन ली एक और जिंदगी.. भाई से कहासुनी के बाद 12 साल के बच्चे ने लगा ली फांसी

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- मोबाइल की लत बच्चों के लिए अब जानलेवा भी साबित हो रही है। ऐसा ही एक घटना बलरामपुर जिल के रामानुजगंज थाना क्षेत्र में देखने को मिली है, जहां मोबाइल को दोनों दो भाईयों के बीच कहासुनी हो गई। इस बात से नाराज 12 साल के बच्चे ने अपनी मां की साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया है। घटना के बाद परिजन सदमे हैं।

जानकारी के अनुसार रामानुजगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मितगई निवासी उदय विश्वकर्मा के दो बच्चे आशीष और आदित्य सुबह करीब 9.30 बजे मोबाइल देखने को लेकर कहा-सुनी हुई। इस पर 12 वर्षीय आदित्य को इस कदर गुस्सा आया कि वह उसने कमरे में जाकर दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। इसके बाद अपनी मां की साड़ी से फंदा बनाकर लटक गया। पांच मिनट बाद पिता उदय घर लौटे तो पत्नी और बेटे आशीष ने बताया कि आदित्य ने खुद को कमरे में बंद कर लिया है और दरवाजा भी नहीं खोल रहा है।

इसके बाद पिता मकान के ऊपर से खपरा हटाकर कमरे में गए तो आदित्य फांसी पर लटका मिला। आनन-फानन में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद बालक को मृत घोषित कर दिया। इस हृदयविदारक घटना से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

डॉक्टरों का मामना है कि बच्चे जिस प्रकार से मोबाइल के आदी होते जा रहे हैं, यह नशा से कम नहीं है। अगर बच्चों से मोबाइल छीन लिया जाए तो उग्र हो जा रहे हैं। अपने माता-पिता से ही लड़ाई करना शुरू कर दे रहे हैं। ऐसे में बहुत ही सावधानी से बच्चों को धीरे-धीरे मोबाइल की लत से दूर करने की जरूरत है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

मां ने छीना मोबाइल, नाराज बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, कर दिया ये कांड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film