बुलडोजर की कार्रवाई का दिखा असर, अवैध अतिक्रमणधारी स्वयं हटा रहे अपनी दुकानें

नगरवासियों में चर्चा का विषय, दे रहें मिली जुली प्रतिक्रिया

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज़) नवापारा :- मंगलवार को रायपुर कलेक्टर द्वारा जारी निर्देश का असर दूसरे दिन बुधवार को भी नगर मे जारी रहा। राजस्व अमला जेसीबी लेकर अवैध दुकानों पर तोड़फोड़ करने पहुंचे। हालांकि कई दुकानदारों द्वारा अपने दुकानों को स्वयं हटा लिया गया ।

आपको बता दे की मंगलवार शाम को नवापारा में अवैध चखना दुकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। प्रशासन द्वारा शराब दुकान के पास स्थित अनेक अवैध चखना दुकानों को तोड़ा गया है। हालांकि कुछ दुकान संचालकों के निवेदन पर प्रशासन ने सुबह तक का अल्टीमेटम देकर कार्रवाई रोक दी थी

प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई का असर बुधवार सुबह से देखने को मिला। सुबह प्रशासन अमला कार्रवाई के लिए पहुंचा । उसके पहले नगर के शराब दुकान के आसपास चखना सेंटर सहित नगर के शासकीय हरिहर स्कूल की बाउंड्री से लगे विभिन्न प्रकार के ठेले, गुमटी आदि लगाए अवैध कब्जाधारियों ने स्वयं अपना कब्जा हटाना चालू कर दिया, जो देर शाम तक चलता रहा।

READ MORE NEWSशादीशुदा महिला से दुष्कर्म, आरोपी दूर का रिश्तेदार

एसडीएम ने दिया था कार्यवाही का भरोसा

अभनपुर एसडीएम जगन्नाथ वर्मा ने मंगलवार की रात आम जनता के सामने अपने मातहत अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा था कि नवापारा सहित क्षेत्र में जितने लोग भी अवैध रूप से दुकान लगा रहे है या अवैध रूप से शराब आदि की बिक्री हो रही है। उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ।

कार्यवाही की सर्वत्र चर्चा

प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने चल रही कार्रवाई की नगर में सर्वत्र चर्चा हो रही है। कुछ लोग इस कार्यवाही की प्रशंसा कर रहे,तो वहीं कुछ लोग प्रशासन को कोसते हुए अपनी खीझ उतारते नजर आए ।

READ MORE NEWS : चल पड़ा भाजपा का बुलडोजर, सरकार बनने से पहले

धनेंद्र साहू ने सौंपा ज्ञापन

उक्त कार्रवाई के संबंध में अभनपुर के पूर्व विधायक धनेंद्र साहू ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें मांग की गई कि नवापारा के हाई स्कूल के सामने एवं राजिम पुल के पास अनेक स्थानों पर अत्यंत गरीब परिवार के लोगों द्वारा गुमटी एवं ठेला लगाकर विगत कई वर्षों से व्यवसाय कर जीवन यापन किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आपके द्वारा सीएमओ के माध्यम से मौखिक सूचना देकर हटाये जाने की कार्यवाही किये जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। इन गरीब परिवारों को जीवन यापन में कोई परेशानी न हो इसलिए हटाये जाने वाले ठेला गुमटी व्यवसायियों के व्यवस्थापन करने के पश्चात ही हटाये जाने की कार्रवाई की जावे।

वीडियो :- 

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FADIHNZd3es0KqZZFup3r8

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

नवापारा के चखना दुकानो में भी चला प्रशासन का बुलडोजर, लेकिन इस वजह से रोकी गई कार्रवाई, SDM ने कही ये बात, देखिए वीडियो

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film