नवापारा ब्रेकिंग: फेसबुक पर अश्लील वीडियो अपलोड करने वाला गिरफ्तार, ऐसे पकड़ में आया आरोपी

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा:- फेसबुक सोशल मीडिया में अश्लील वीडियो अपलोड करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी मोबाइल धारक 9826266284 द्वारा 7 मार्च 2022 को फेसबुक मे बालको से संबंधित अश्लील वीडियो पोस्ट किया था। इसकी जानकारी एनसीआरबी टीम को हुई। जिसके बाद एनसीआरबी टीम द्वारा गोबरा नवापारा पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि भारत सरकार गृह मंत्रालय के एनसीआरबी नई दिल्ली की साइबर टीम सोशल मीडिया में अश्लील फोटो और वीडियो अपलोड करने वालों की निगरानी करता है। एनसीआबी के साइबर टीम को यह मामला संज्ञान में कि मोबाइल धारक 9826266284 द्वारा दिनांक 07.03.2022 को शाम 6 बजे के आसपास फेसबुक एकांउट से बालको से संबंधित अश्लील पोस्ट किया गया। उस मोबाइल द्वारा लॉगिंन आईपी का टावर और लोकेशन प्राप्त किया गया। जिसके बाद जांच रिपोर्ट सम्बंधित थाने में दी गई। सूचना के बाद गोबरा नवापारा पुलिस ने पतासाजा की मोबाइल धारक ओमप्रकाश देवांगन पिता श्यामलाल देवांगन पारागांव को गिरफ्तार कर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

सोशल मीडिया पर अपलोड, शेयर करना भी अपराध

आईटी एक्ट की धारा 67बी के तहत चाइल्ड पोर्नाेग्राफी से जुड़े कंटेंट को सोशल मीडिया पर अपलोड करना, शेयर करना, इसे रिकॉर्ड करना या वेबसाइट पर ब्राउज करना भी अपराध की श्रेणी में आता है। जानकारी के मुताबिक पहली बार में इस धारा के तहत पांच साल तक की सजा का प्रावधान है। दोबारा ऐसा करने पर सजा बढ़कर सात साल तक हो सकती है।

एनसीआरबी टीम के पास होती है पूरी रिपोर्ट

अश्लील पोर्नाेग्राफी को लेकर मोबाइल में क्या सर्च किया और क्या देखा, इसकी रिपोर्ट एनसीआरबी के पास होती है। एनसीआरबी तमाम सबूत और वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध करवाती है। ऐसे में चाइल्ड पॉर्न सर्च करने, देखने, डाउनलोड करने और शेयर करने वाले लोग एनसीआरबी से बच नहीं सकते।

छोटी-बड़ी सभी खबरों के लिए हमारे ग्रुप में जुड़िये :

https://chat.whatsapp.com/HqB01UmKLQKLHvftVnzBd1

इस तरह की अन्य खबर भी पढ़े…

इंस्टाग्राम पर अश्लील वीडियो अपलोड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film