भ्रष्टाचार के खिलाफ : भाजयुमो मंडल अध्यक्ष नागेंद्र वर्मा के नेतृत्व में व्यापम कार्यालय का घेराव

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज)नवापारा राजिम :- भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा नवापारा मंडल के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी व्यापम कार्यालय के घेराव में शामिल हुए। जिला अध्यक्ष फनेंद्र भूषण वर्मा की अगुवाई एवं नवापारा मंडल अध्यक्ष नागेंद्र वर्मा के नेतृत्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को भर्ती में भ्रष्टाचार के विरोध में व्यावसायिक परीक्षा मंडल कार्यालय का घेराव किया।

घेराव के दौरान भारी संख्या में उपस्थित भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने गोबर और स्याही के माध्यम से अपना विरोध व्यापमं कार्यालय में दर्ज किया।आंदोलन के दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस के साथ झूमाझटकी भी हुई। इसके कारण कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी पहुँची।इस आंदोलन में भाजयुमो को उन युवाओं का भी साथ मिला जो व्यापम परीक्षाओं में हुई अनियमितता के चलते परेशान हैं।भाजयुमो ने घेराव के बाद राज्यपाल के नाम संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें युवा मोर्चा ने कई बिंदुओँ पर राज्यपाल का ध्यान आकृष्ट किया है।

ज्ञापन सौंपते कार्यकर्ता

ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान में राज्य के संपूर्ण जिलों में सहायक ग्रेड-3 / स्टेनोग्राफर तथा तृतीय श्रेणी की सीधी भर्ती बिना परीक्षा आयोजित किये जिलावार की जा रही है, जो कि अनुचित प्रक्रिया है।यह भर्तियाँ पूर्व में प्रदेश स्तर पर 15 वर्षों तक छत्तीसगढ़ व्यापमं के माध्यम से प्रतियोगी चयन परीक्षा के आधार पर होती रही है। ज्ञापन में कहा गया है कि स्थानीय स्तर पर अपने चहेतों को लाभ पहुँचाने का दृश्य भी प्रकट हो रहा है।स्वामी आत्मानंद स्कूल में सहायक शिक्षक प्रयोगशाला की भर्ती में इंटरव्यू हेतु 35 लोगों को बुलाया जाता है और अंतिम चयन सूची में ऐसे 2 लोगों का नाम आता है, जिनका नाम पूर्व घोषित 35 उम्मीदवारों की सूची में नहीं था।

युवा मोर्चा ने अपने ज्ञापन में कहा है कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा व्यापमं द्वारा ली गयी और परीक्षा का परिणाम भी व्यापमं को जारी करना था परन्तु पुलिस मुख्यालय द्वारा व्यापमं से बंद लिफ़ाफ़े में परिणाम अपने यहाँ मंगवा लिया गया जो कि अनुचित प्रक्रिया थी।इसी तरह छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में सहायक शिक्षक पद हेतु 1,83,281 आवेदन प्राप्त हुए। परीक्षा में 1,46,176 अभ्यर्थी शामिल हुए एवं अनुपस्थित 37,105 अभ्यर्थी थे। यह आँकड़ा व्यापमं द्वारा परीक्षा के तुरंत पश्चात जारी हुआ था। अंतिम परिणाम में जारी सूची में अभ्यर्थियों की संख्या 1,46,275 हो गयी। अतिरिक्त 99 अभ्यर्थी की संख्या बढ़ना यह संदेह की स्थिति और भर्ती में भ्रष्टाचार का सूचक है।भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने इस दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं के भविष्य को भूपेश बघेल की सरकार ने बर्बाद कर डाला है। हमारा राज्य प्रतिभावान युवाओं से भरा हुआ है जो देशभर के अलग-अलग जगह प्रदेश का नाम रोशन करते हैं।

भूपेश बघेल की सरकार ने अपने शासनकाल में प्रदेश के युवाओं का भविष्य अपनी भ्रष्ट नीति से बर्बाद कर दिया है।शुक्रवार को आहूत घेराव में भाजयुमो नवापारा मंडल से मंडल अध्यक्ष नागेन्द्र वर्मा, जिला उपाध्यक्ष मुकुंद मेश्राम, जिला कोषाध्यक्ष श्रेणिक जैन, आशीष गोलछा, कोमल साहू, कमल नारायण साहू, महामंत्री सिंटू सौरभ जैन, गुलशन साहू, वीरेंद्र साहू, प्रीतेश साहू, ईश्वरी देवांगन, अनुज राजपूत, योगेंद्र ध्रुव, द्विज साहू, मुकेश निषाद, खुशवंत ठाकुर, जय साहू, थानेंद्र साहू सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film