BREAKING – कार्य में लापरवाही: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई , हटाए गए 2 कलेक्टर, 3 SP, 2 ASP, जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज ) :- छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लगने के बाद निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो कलेक्टर और तीन पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर कलेक्ट्रर संजीव झा, रायगढ़ कलेक्टर तारण प्रकाश झा समेत दुर्ग के एसपी शलभ सिन्हा, कोरबा एसपी उदय किरण समेत राजनांदगाँव एसपी अभिषेक मीणा हटाये गए। इसके अलावा चुनाव आयोग ने दो एडिशन एसपी को भी हटा दिया है। इनमें बिलासपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी और दुर्ग के एडिशनल एसपी संजय ध्रुव शामिल हैं।

आदेश मे आयोग ने निर्देश दिया है कि मनोज सोनी विशेष सचिव, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और एमडी, मार्कफेड और एमडी, एनएएन का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं, उनसे तत्काल उनके सभी प्रभार वापस ले लिए जाएंगे। इस पद के लिए तीन उपयुक्त अधिकारियों का पैनल भेजा जा सकता है ।

आयोग ने यह भी निर्देश दिया है कि उपरोक्त अधिकारियों को अपने पद से ठीक नीचे के अधिकारी को कार्यभार सौंपना चाहिए और इन अधिकारियों को कोई कार्यभार नहीं सौंपा जाना चाहिए।

अफसरों पर प्रचार में शामिल होने का आरोप

आयोग की ओर से इन अफसरों को तत्काल प्रभाव से अपने पद छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं। राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने इसकी पुष्टि की है। पद से हटाए गए अफसरों पर प्रचार में शामिल होने और निर्वाचन कार्य में कोताही बरतने का आरोप है।

चुनाव आयोग का पत्र प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को भेजा गया है। जैन से कहा गया है कि इन अफसरों से चार्ज लेकर तत्काल नए अधिकारियों को तैनात करें। साथ ही अफसरों का पैनल भी मांगा गया ताकि नए अफसरों वहां पदस्थ किया जा सके। आयोग को छत्तीसगढ़ से ऐसे इनपुट मिले थे कि ये अधिकारी चुनाव नियमों के खिलाफ काम कर रहे हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने पहले ही दिए थे संकेत

देश के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने छत्तीसगढ़ दौरे के वक्त ही संकेत दे दिए थे कि विधानसभा चुनाव में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बताते हैं कि तब ही उन्हें कुछ अफसरों के बारे में उन्हें जानकारी दी गई थी। अब अफसरों से मिले इनपुट के बाद उनको हटा दिया गया। कुमार ने सीईओ रीना बाबा साहब कंगाले से राज्य की 90 विधानसभा सीटों की अलग -अलग जानकारी ली थी।

देखे आदेश :-

 

 

और भी खबरों के लिए क्लिक करे :-

रायपुर पुलिस का विशेष अभियान : चुनाव से पहले गुंडे बदमाशो को भेजा गया जेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film