Trending

Chandrayaan-3 Mission Updates : क्या हुआ चंद्रयान के लैंडिंग के बाद ,रोवर निकला लैंडर से और

( छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज ):- Chandrayaan-3 Mission Updates चंद्रयान 3 का सफल लैंडिंग कल शाम लगभग 6 बजे सफलता पूर्वक हुआ । लैंडिंग के बाद क्या हुआ ये जानने सभी उत्सुक है । इसरो ISRO ने बताया कि लैंडिंग के बाद Ch-3 लैंडर और MOX-ISTRAC, बेंगलुरु के बीच संचार लिंक स्थापित किया गया है।

लैंडिंग के बाद लैंडिंग इमेजर कैमरा द्वारा खींची गई तस्वीरे इसरो ने साझा की है । इसमें चंद्रयान-3 की लैंडिंग साइट का एक हिस्सा दिखाया गया है। लैंडर का एक पैर और उसके साथ की परछाई भी दिखाई दे रही है।चंद्रयान-3 ने चंद्रमा की सतह पर लैंडिंग के लिए समतल क्षेत्र चुना है ।

सीएच-3 रोवर लैंडर से नीचे उतरा इसके साथ ही भारत ने चांद पर सैर कर लिया । रोवर द्वारा नीचे उतरते समय लैंडर हॉरिजॉन्टल वेलोसिटी कैमरे से ये तस्वीरें ली गई हैं। इसरो ने कहा कि चंद्रयान-3 रोवर भारत में निर्मित चाँद के लिए बनाया गया । इसके आगे का अपडेट जल्द ही ..

रोवर द्वारा ली गई चंद्रमा की तस्वीर
रोवर द्वारा ली गई चंद्रमा की तस्वीर

चंद्रयान की और भी खबरे :- 

भारत ने रचा इतिहास : Chandrayaan-3 सफलता पूर्वक पहुचा चाँद पर, पूरा देश कर रहा गर्व

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film