IND vs AUS : भारत को मिली करारी हार,आस्ट्रेलिया ने WTC किया अपने नाम

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज :- विश्व टेस्ट चैंपियनशिप WTC का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा था आज मुकाबले का पांचवा दिन था ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 444 रनों का स्कोर खड़ा किया था इसके जवाब में भारत को 445 रन बनाने का लक्ष्य मिला था।

भारत ने चौथे दिन के खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 164 रन बना लिए थे आज आखिरी दिन जीत के लिए 280 रन बनाने की जरूरत थी।लेकिन भारतीय टीम का सपना दूसरी बार भी टूट गया बता दें कि भारतीय टीम लगातार दूसरी बार WTC के फाइनल में पहुंची थी।
दूसरी बार भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने पर क्रिकेट प्रेमियों को यह खिताब जीतने की उम्मीद जगी थी।

ICC आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी हार मिली फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर यह चैंपियनशिप अपने नाम कर लिया कोई भी बल्लेबाज शतक पूरा नहीं कर पाया।
ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 469 रन दूसरी पारी में 270/ 8 ,भारतीय टीम ने पहली पारी में 296 तथा दूसरी पारी में 234 रन बनाएं । पहली पारी के स्कोर ने ही ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित कर दी थी।दूसरी पारी में भी भारतीय टीम 234 रनों पर सिमट गई और विश्व चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया भारत ने मैच 209 रनों से खो दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film