रंग लाई कलेक्टर आकाश छिकारा की पहल, जिले के सभी 360 टी.बी. मरीजों के बने निक्षय मित्र

कलेक्टर ने अधिक से अधिक लोगों को निक्षय मित्र बनकर सहयोग करने का किया था आह्वान

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- कलेक्टर आकाश छिकारा की पहल रंग लाई है। जिले के सभी 360 सक्रिय टीबी मरीजों के 360 निक्षय मित्र बन चुके हैं। निक्षय मित्र टीबी मरीजों के ईलाज में आवश्यक सहयोग करेंगे। साथ ही टीबी बीमारी से मुक्त होने में दवाईयों के साथ अन्य आवश्यक मदद करेंगे। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर ने टीबी मरीजों की मदद और उनके टीबी बीमारी से उबरने में आवश्यक सहयोग करने के लिए शासकीय सेवकों और आमजनों से निक्षय मित्र बनने का आह्वाहन किया था।

इसी तारतम्य में आमजनों सहित अधिकारी-कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधियों में भी टीबी मरीजों की मदद के लिए 3-3 हजार रूपये स्वास्थ्य विभाग में जमा कर निक्षय मित्र बने। निक्षय मित्र के इस सहयोग राशि से टीबी मरीजों के लिए आवश्यक दवाईयां और पोषक आहार का सहयोग किया जायेगा। कलेक्टर ने निक्षय मित्र बनाने के लिए किये गये आवश्यक सहयोग और कार्य के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बधाई दी है। जिले में टीबी को जड़ से खत्म करने के लिए 15 अगस्त से टीबी मुक्त गरियाबंद अभियान चलाया जायेगा। इसके अंतर्गत जांच दलों द्वारा जिले में टीबी के मरीजों की पहचान की जाएगी तथा उनका इलाज किया जाएगा।

कलेक्टर ने जोबा, आमदी द और छुरा के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

 

कलेक्टर आकाश छिकारा ने आज जोबा, आमदी-द और छुरा के मतदान केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। साथ ही जोबा में विकसित पौध पाठशाला का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने प्राथमिक शाला भवन जोबा, आमदी-द एवं छुरा के मतदान कन्द्रों का निरीक्षण करते हुए बीएलओ को मतदाता सूची का पठन कराकर मतदाता सूची में नाम जोड़वाने, कटवाने एवं संशोधन कार्य का जायजा लिया।  कलेक्टर ने कहा कि जिले में मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य जारी है। इसके अंतर्गत मतदाता सूची में नाम जोड़ने, काटने और संशोधन करने कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने 01 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवक-युवतियों से भी अपना नाम मतदाता सूची में जोड़वाने की अपील की। साथ ही विवाह करके अपने ससुराल आये नवविवाहितों को भी नए जगह पर अपना नाम सूची में जोड़वाने की अपील की। कलेक्टर ने पौध पाठशाला पहुंचकर पाठशाला को अधिक विकसित करने के लिए किये जा रहे निर्माण कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने पानी और बिजली की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने जोबा में देवगुड़ी में चिन्हांकित जगह का भी निरीक्षण कर देवगुड़ी बनाने की कार्यवाही तेजी से पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। इस दौरान अपर कलेक्टर अविनाश भोई, जनपद सीईओ नरसिंग ध्रुव एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film