थाना परिसर में शांति समिति की बैठक सम्पन्न : नगर में अपराध रोकने पुलिस का करें सहयोग – टीआई साहू

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा :- चैत्र नवरात्र व रामनवमीं, चेटीचंड, ईद पर्व सहित आगामी त्योहारों को लेकर गोबरा नवापारा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी अवधराम साहू की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक थाना प्रभारी अवध राम साहू के अलावा, तहसीलदार सूरज बंछोर, नगर पालिका अध्यक्ष धनराज मध्यानी, एएसआई गुलाब सिन्हा के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न समाज के प्रतिनिधि व पत्रकारगण उपस्थिति थे।

बैठक में टीआई अवध राम साहू ने सभी लोगों से आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कार्यक्रमों के आयोजन से पहले अनुमति लेना अनिवार्य है। शोभायात्रा में विशेष प्रशासानिक व्यवस्था की जायेगी। इसके साथ ही थाना प्रभारी श्री साहू ने नगर में अपराध को रोकने के लिए सहयोग की अपील की। उन्होंने क्षेत्र में शांति सौहार्दपूर्ण बनाए रखने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपराधिक और संदिग्ध गतिविधियों पर रोकथाम के लिए पुलिस का सहयोग करे। यदि कहीं पर कोई अपराध हुआ है तो पुलिस को सूचित करना चाहिए।

नाबालिक के गाड़ी चलाने पर 25000 तक जुर्माना

उन्होंने कहा कि अफवाह पर ध्यान नहीं देना है। कोई भी व्हाट्सएप, यूट्यूब, ट्विटर, फेसबुक, पर किसी तरह का भ्रामक एवं झूठा हिंसक भड़काऊ मैसेज, वीडियो पोस्ट करता है तो इसकी जानकारी प्रशासन को दें। थाना प्रभारी श्री साहू ने नगर में सुरक्षा की दृष्टि और चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए कारोबारियों को प्रतिष्ठानों और घर के बाहर कम से कम एक सीसीटीवी कैमरे लगवाने की अपील की। थाना प्रभारी ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी शराब पी कर गाड़ी चलता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गाड़ी में तीन सवारी बैठा कर नहीं चलाना है। 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को गाड़ी चलाने पर पेरेंट्स को 25000 तक ज़ुर्माना लगाया जाएगा।

शांति समिति की बैठक मे चाय बिस्किट का लुफ़त लेने ये भी पहुंच गए

अतः बच्चों को गाड़ी न देकर सायकल चलाने प्रेरित करें। बाइक चालक हेलमेल लगाकर गाड़ी चलावे। साइबर सुरक्षा को लेकर बताया कि अगर आप के साथ कोई धोखाधड़ी हुई तो इसकी शिकायत तुरंत थाने में आकर दें। मोबाइल पर किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें। इस दौरान टीआई ने संवेदना कक्ष बनाने की मांग की जिस पर पालिकाध्यक्ष श्री मध्यानी और पार्षद संजय साहू ने अपने निधि से बनवाने की सहमति दी। इस दौरान उपस्थित लोगों ने अपने-अपने सुझाव भी दिए।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/Bi1gPFRXBEjBeoNhF41JIu

यह खबर भी जरूर पढ़े

मतदाता जागरूकता अभियान : त्रिवेणी संगम में दीपदान कर निकाली जागरूकता रैली, दिलाई गई शपथ

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film