IND VS AUS T20 Match : बिना बिजली के कैसे होगा मैच! बिल नहीं भरने पर स्टेडियम की बिजली गुल

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) आज शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India VS Australia) के बीच शाम 7 बजे से T-20 मैच खेला जाएगा। रायपुर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को देखने के लिए उत्साहित लोग प्रदेश के अलावा पूरे भारत और विदेश से भी पहुंचे हुए हैं। लेकिन इस बीच हैरत करने वाली बात यह है कि जिस मैदान में यह क्रिकेट मैच खेला जाएगा वहां की बत्ती अब तक गुल है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने रायपुर क्रिकेट स्टेडियम (Raipur Cricket Stadium) के बिजली कनेक्शन को काट दिया है। इसका वजह बताया जा रहा है कि स्टेडियम का बकाया 3 करोड़ 25 लाख रुपए का बिजली बिल जमा नहीं कराया गया है।

कैसे होगा T20 मैच

छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन (Chhattisgarh Cricket Association) शुरू से ही इस बात की चिंता कर रहा था कि बिजली की व्यवस्था अतिरिक्त तौर पर करके रखनी है। लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन (CCA) ने डीजी जेनरेटर से पूरे क्रिकेट स्टेडियम (Raipur Cricket Stadium) की बिजली जलाने का फैसला लिया है। संगठन का मानना है कि जनरेटर की बिजली स्टेडियम में नाइट मैच करने को लेकर पर्याप्त है।

बताया जा रहा है कि बाहर से ली जाने वाली बिजली स्टेडियम के लिए पर्याप्त नहीं हो पाती इसीलिए संगठन ने 2 डीजी जनरेटर की व्यवस्था कर रखी है। वहीं बिजली विभाग के 3 करोड़ से ज्यादा के बकाया बिजली बिल को लेकर छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन चुप्पी साधे बैठा हुआ है।

क्यों काटी गई बिजली

माना जा रहा है कि जब से स्टेडियम (Raipur Cricket Stadium) में क्रिकेट मैच खेला जाने लगा उसके बाद कुछ सालों तक बिजली का बिल भरा गया। लेकिन समय के साथ-साथ स्टेट क्रिकेट के मैच होते गए लेकिन उसे दौरान उपयोग की गई बिजली का भुगतान नहीं किया गया।

छत्तीसगढ़ बिजली विभाग के अनुसार रायपुर क्रिकेट स्टेडियम (Raipur Cricket Stadium) का 3 करोड़ 25 लाख रुपए का बिल बकाया है। इसके भुगतान की तरफ छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन (Chhattisgarh Cricket Association) ध्यान नहीं दे रहा है।

यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया T-20 क्रिकेट मैच के ठीक पहले बिजली विभाग ने स्टेडियम की लाइट काट दी है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FADIHNZd3es0KqZZFup3r8

सम्बंधित खबरें भी पढ़े

कल रायपुर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का T20 मैच, यहां मिल रहा आसानी से टिकट, नियम तोड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film