गुलाब गार्डन में चौपाटी निर्माण का विरोध : कलेक्टर से किया पत्राचार, भाजपा ने कही ये बात…

भाजपा ने कहा - प्राकृतिक सौन्दर्यीकरण के साथ खिलवाड़ करना बर्दाश्त नही किया जायेगा

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा-राजिम :- नवापारा नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल, वर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रसन्न शर्मा ने गुलाब उद्यान में नगर पालिका के द्वारा चौपाटी निर्माण हेतु निविदा प्रक्रिया का विरोध जताते हुए जिलाधीश से पत्राचार किया। नेताद्वय ने बताया कि कुछ वर्षो पूर्व कुछ कांग्रेसियों के द्वारा समाचार पत्रों के माध्यम से कहा गया था कि नगर के गुलाब उद्यान में लोगो का आना जाना नहीं के बराबर होता है। अब उन्ही के द्वारा उद्यान में चौपाटी निर्माण कार्य करवाकर किसे फायदा दिलवाना चाहते है।नवापारा नगर के प्रथम छोर में गुलाब उद्यान अंतिम छोर में नेहरु उद्यान ये दोनों नगर की शान है, यहाँ लोग स्वास्थ्य लाभ लेने एवं मनोरंजन की दृष्टि से पहुचते है, प्राकृतिक सौन्दर्यीकरण के साथ खिलवाड़ करना किसी भी कीमत में बर्दाश्त नही किया जायेगा। जरुरत पड़ी तो आमजनों को साथ में ले करके पालिका शासन प्रशासन के खिलाफ आन्दोलन किया जायेग। इस आशय का पत्र रायपुर जिलाधीश को देकर आमजनों की मंशा जाहिर कर दी गई है।
जिलाधीश को पत्र में लिखी ये बातें
रायपुर जिला के गोबरा-नवापारा नगर पालिका द्वारा नगर के प्रथम छोर स्थित गुलाब उद्यान के सामने चौपाटी निर्माण करवाए जाने हेतु निविदा प्रक्रिया करवाई गई है, जो कि उद्यान कि भव्यता व प्राकृतिक वातावरण के साथ खिलवाड़ हैं, अगर ऐसा होता हैं, तो उद्यान की भव्यता ख़त्म हो जाएगी और जिस उद्देश्य से इस उद्यान को आमजनों के लिए तैयार किया गया था, वह बेकार हो जायेगा। उद्यान से लगा हुआ मुख्य मार्ग हैं, जिसमे चौपाटी निर्माण होने से दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहेगी। उक्त उद्यान में पहले से ही अंतिम छोर में एक कैंटीन (जलपान गृह) बना हुआ है, जो की चार वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक चालू नहीं हो पाया हैं। स्थानीय प्रशासन को उसे चालू करवाने का प्रयास किया जाना चाहिए, ताकि उद्यान में आने वालो को पौष्टिक आहार जैसी वस्तुए मिल सके। पूर्व में भी उद्यान के बीच में एक छोटा कैंटीन और एक चौक का निर्माण करवा दिया गया है, जिससे उद्यान की खूबसूरती और भव्यता समाप्त होती जा रही हैं, नगर के इस सबसे बड़े उद्यान में प्रतिदिन आने वाले आमलोगो ने भी चौपाटी निर्माण को सही ना ठहराते हुए इसका विरोध उद्यान में नियमित आने वाले भीषम जिवनानी, बबलू जैन, पूर्व पार्षद छन्नू साहू, भागीराम साहू, बुधेश्वर शर्मा, संतोष सोनकर, शीलू देवांगन ने भी किया हैं। ऐसे में आपसे निवेदन हैं, कि आप इस मामले को गंभीरता से ले और स्थानीय प्रशासन को उक्त उद्यान में किसी भी प्रकार के चौपाटी निर्माण प्रकिया करने पर रोक लगाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film