आंवला नवमी पर दिखा शिक्षिकाओं का जबरदस्त उत्साह, पढ़ाई के साथ किया अनोखा आयोजन

शाला के बगीचे में ही प्राचार्य सहित सभी शिक्षक हुए भोज में शामिल

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा :- मंगलवार को आंवला नवमी पर्व के अवसर पर नवापारा नगर के हरिहर हाईस्कूल मे प्राचार्य और शिक्षिकाओ ने बड़े ही उत्साह के साथ आंवला नवमीं का त्योहार मनाया ।धार्मिक मान्यता के अनुसार इस दिन आंवले पेड़ की पूजा करके उसकी छांव में बैठकर सात्विक भोजन करने की परंपरा है। शाला में अवकाश नहीं होने के कारण प्राचार्य सहित सभी शिक्षिकाओं ने भोजन अवकाश के दौरान शाला के बगीचे में लगे आंवले पेड़ की पूजा करके सामूहिक भोज किया।

प्राचार्य संध्या शर्मा ने बताया कि दिवाली,चुनाव के लंबे अवकाश के बाद शाला प्रारंभ हुई है। त्योहारों का सिलसिला भी जारी है। छात्रों को पढ़ाई के साथ साथ अपनी संस्कृति – परंपरा का भी ज्ञान होना चाहिए। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए शाला में हर त्योहार मनाया जाता है।

सामूहिक भोज के आयोजनकर्ता शिक्षिकाओं ने बताया कि अवकाश लेना संभव नही हो पाता इसलिए सबने शाला में ही आंवला नवमी का पर्व मनाया। शाला में भी दिन का आधा समय गुजरता है यहां भी हम सब एक परिवार है। इस सामूहिक भोज मे सभी शिक्षिकाओं ने अपने अपने घरो से अलग अलग व्यंजन जैसे पुलाव, सब्जी, रायता, सेवई बनाकर लाया। शिक्षिकाओं का यह उत्साह देखकर शिक्षक भी उन्हे सहयोग करते हुए इस भोज में शामिल हुए।

आयोजन को सफल बनाने में लता साहू, सुषमा यादव, नीलम साहू, लीना देवांगन, सुनीता वर्मा, प्रवीण पटेल, मधुमिता मंडल, ज्योतिबाला साहू, काजल चंद्राकर, संध्या पटेल, सोमा शर्मा की विशेष भूमिका रही। इस अवसर पर प्राचार्य संध्या शर्मा सहित वरिष्ठ व्याख्याता एफके दानी, एसएन देवांगन, महेश वर्मा, संतोष छाबड़ा, दुर्गेश बंजारे, अविनाश बघेल,सोनूराम साहू, खेमिन साहू विशेष रूप से सम्मिलित हुए।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/KvranEI4fuf9kS4c7GKdLd

अन्य खबर भी पढ़े..

अयोध्या दीपोत्सव : 22 लाख दीयो से जगमग हुआ सरयू घाट, बना नया रिकॉर्ड, देखिए ये ड्रोन वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film