केंद्र शासन की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाए – राज्यपाल हरिचंदन

राज्यपाल ने राजधानी स्थित केंद्र शासन के विभाग प्रमुखों की ली बैठक

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने राजभवन मे राजधानी रायपुर स्थित केंद्रीय शासन के विभाग प्रमुखों की बैठक ले कर उनके विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली। राज्यपाल ने कहा कि केंद्र शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ आम लोगो पहुंचाना सुनिश्चित करें और योजनाओं का समुचित क्रियान्वयन किया जाये ताकि आम जनता को उसका पूरा लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों को आम जनता के बीच जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देना चाहिए और योजनाओं से संबंधित उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान करने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार की कार्यपालिका का मुख्य अंग होने के नाते हम सभी का मुख्य उद्देश्य जनता की सेवा करना है इसलिए हम सभी को इसके प्रति निष्ठा, लगन एवं देश भक्ति भावना से मातृ भूमि के लिए कार्य करना चाहिए। बैठक में राज्यपाल के सचिव अमृत खलखो, सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अनुराग गर्ग सहित राजधानी रायपुर स्थित केंद्र सरकार के 38 विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

राज्यपाल ने कहा कि हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में, ‘‘सबका साथ-सबका विकास‘‘ के मूल मंत्र का पालन करते हुए, किसानों, महिलाओं, बच्चों और युवाओं, मजदूरों, उद्यमियों जैसे समाज के सभी वर्गों के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। इन योजनाओं का आकाशवाणी, दूरदर्शन और पीआईबी के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा संचालित फ्लेगशिप योजनाओं का क्रियान्वयन के लिए विशेष प्रयास किया जाना चाहिए। राज्यपाल को पोस्टल विभाग के प्रमुख ने ‘‘माइ स्टाम्प‘‘ का संग्रह भेंट किया जिसमें राज्यपाल का छाया चित्र प्रकाशित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film