AISECT हुआ ब्लैक लिस्टेड : स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, पढ़िये पूरी खबर

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज़ ) :- स्कूल शिक्षा विभाग के अपर सचिव पुलक भट्टाचार्य ने एक आदेश जारी कर आइसेक्ट (AISECT) फर्म को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है लोक लेखा समिति द्वारा अनुशंसा करने पर यह आदेश जारी किया गया है ।

आदेश के मुताबिक आईसेक्ट को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में इंदिरा सूचना शक्ति योजना के तहत कंप्यूटर ट्रेनिंग का काम दिया था लेकिन आईसेक्ट ने नियमों एवं शर्तों को दरकिनार करते हुए अपनी मनमानी की। मामला विधानसभा में उठने के बाद जांच लोक लेखा समिति को सौंपा गया था ।

लेकिन आइसेक्ट ने लोक लेखा समिति के कारण बताओ नोटिस का जवाब देने की जगह सर्वे को ही अविश्वसनीय माना लोक लेखा समिति ने अपने जांच में पाया कि योजना का संचालन दोषपूर्ण था और इसमें 1.82 करोड़ की खामी पाई गई। बिलासपुर कोटा स्थित डॉक्टर सी वी रमन यूनिवर्सिटी भी आईसेक्ट द्वारा संचालित किया जाता है इसके कुलपति ,रजिस्टर ,उप रजिस्ट्रार के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत पहले ही अपराध दर्ज हो चुका है यूनिवर्सिटी पर बड़ी रकम लेकर फर्जी डिग्रियां बांटने के आरोप लगे थे।

देखिए आदेश की कॉपी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film