Congress Candidate List : कांग्रेस की पहली सूची को लेकर बड़ा अपडेट, अजय माकन ने कही ये बात

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां विचार मंथन कर रही है। इस बीच कांग्रेस से बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस जल्द ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। कांग्रेस में अब दावेदारों के नामों पर प्रदेश स्तर पर मंथन का दौर रविवार को समाप्त हो गया है। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में हुई स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) की बैठक में प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए नामों पर चर्चा हो गई है।

इनमें से अधिकांश सीटों पर नामों की सहमति भी बन गई है। अब दावेदारों को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक का इंतजार करना होगा। यह कमेटी ही दावेदारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगी। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज की मौजूदगी में यह बैठक हुई। बताया जाता है कि प्रदेश चुनाव समिति ने अधिकांश विधानसभा सीटों के लिए एक या दो नाम ही दिए थे। इस वजह से नामों पर चर्चा करने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई।

दावेदारों की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति करेगी

बैठक के बाद स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि सभी विधानसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा हुई है। अब यहां स्क्रीनिंग कमेटी का काम खत्म हो गया है। अब सूची को केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। इसकी बैठक के लिए तारीख और समय लिया जाएगा। इस बैठक में दावेदारों के नाम पर चर्चा होगी। टिकट के दावेदारों की घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति ही करेगी।

कोर ग्रुप की बैठक में बनी चुनावी रणनीति

बताया जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी (Screening Committee) की बैठक के बाद कांग्रेस भवन में ही कोर ग्रुप की बैठक रखी गई थी। इसमें सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अलग-अलग विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि कोर ग्रुप की बैठक में चुनाव व उससे जुड़े विषयों पर चर्चा हुई।

सम्बंधित खबरें भी पढ़े

कांग्रेस के इन उम्मीदवारों का टिकट लगभग तय! संभावित प्रत्याशियों का देखे नाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film