डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को भाजपा ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया, विधायक हुए शामिल

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- भारतीय जनसंघ के संस्थापक एवं देश के प्रथम उद्योग व आपूर्ति मंत्री डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को भाजपा ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। भाजपा मंडल राजिम अंतर्गत ग्राम किरवई के साहू समाज भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं भाजपा मंडल राजिम के पदाधिकारियों के साथ राजिम विधायक रोहित साहू, जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू, मंडल अध्यक्ष भाजपा कमल सिन्हा आदि की उपस्थिति में बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया। वहीं अभनपुर के रेस्ट हाउस में विधायक इंद्रकुमार साहू ने डॉक्टर मुखर्जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर विधायक इंद्रकुमार साहू ने कहा कि भारत भूमि एक प्रधान, एक विधान और एक निशान के स्वप्नद्रष्टा डॉ. मुखर्जी ने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर आंदोलन किया। आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृढ़ निश्चय के चलते कश्मीर पूर्ण रूप से भारत का हिस्सा है, तब डॉ मुखर्जी के विचार और उनके प्रयास हम सभी भारतवासियों के लिए प्रेरणा का केंद्र बनकर अमर रहेंगे। हमें खुद पर गर्व होना चाहिए कि हम ऐसे महान विभूतियों के आदशों व सिद्धांतों पर चलने वाली भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं ।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान देशभक्त

राजिम क्षेत्र के ग्राम किरवई में कार्यक्रम की शुरुआत भाजपा नेताओं के द्वारा डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके की गई। इस दौरान सभी वक्ताओं ने डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के जीवनचरित्र पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रोहित साहू ने कहा कि हमारी डबल इंजन सरकार श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए मार्ग पर चलते हुए प्रदेश को विकास की ओर अग्रसर करने में कृत संकल्पित है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी महान देशभक्त थे। उन्होंने कश्मीर को लेकर अपने जीवन का बलिदान दिया। इसलिए उनकी पुण्यतिथि भाजपा बलिदान दिवस के रूप में मनाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है। उन्होंने उनके बताए गए मार्ग पर चलने का सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया।

जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा देश की एकता और अखंडता के लिए लगातार काम किया गया। उन्होंने कहा कि उनका जीवन हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए अनुकरणीय है। डॉ. मुखर्जी ने सबसे पहले धारा 370 के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने नेहरू की तुष्टिकरण की नीति का विरोध किया था। साथ ही कश्मीर में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान को लेकर आंदोलन किया था जिसके परिणाम स्वरूप कश्मीर से परमिट राज खत्म हुआ। मंडल अध्यक्ष कमल सिन्हा ने बताया कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का एक मिशन था कि भारत में एक निशान, एक विधान और एक प्रधान हो इसे वर्तमान में मोदी सरकार द्वारा साकार किया गया। मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाकर पूरे देश में एक मिसाल कायम की है।

महिलाओं ने किया भाजपा प्रवेश

कार्यक्रम में गाँव की अनेक महिलाओं ने भाजपा की नीति रीति से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया जिसे विधायक व अन्य भाजपा नेताओं ने भाजपा का गमछा पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान कार्यक्रम में शक्ति केंद्र संयोजक मोती साहू, रमेसर ध्रुव, सरपंच यथार्थ शर्मा, नरेश साहू, यशवंत सेन, धनेश्वरी साहू, श्यामलाल साहू, भूषण तारक, विजय ठाकुर, निकम साहू, दीपक साहू, रामानंद ध्रुव, विष्णु साहू, नंदकुमार विश्वकर्मा, भागवत साहू, जयलाल साहू, विष्णु साहू, रेखा साहू, गिविंद साहू, बृजराज साहू, सेवक साहू, परमेश साहू सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही ।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरुर पढ़े

भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर राजिम में मना जश्न, कांग्रेस को अब जनता नकार चुकी – रोहित साहू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film